the jharokha news

राष्ट्रीय ब्राह्मण द्वारा वृक्षारोपण का कार्य सम्पन्न

राष्ट्रीय ब्राह्मण द्वारा वृक्षारोपण का कार्य सम्पन्न

राष्ट्रीय ब्राह्मण महासंस्था सेवा ट्रस्ट की तरफ से बलिया के जिलाध्यक्ष पं हरिओम मिश्रा जी के जन्म दिवस के शुभ अवसर पर धमार्थ कार्य हेतु परशुराम सेना प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष पं सत्यप्रकाश पाण्डेय जी व राष्ट्रीय महासचिव पं रजनीश पाण्डेय जी व संस्था के राष्ट्रीय संस्थापक पंडित अनुज तिवारी जी के द्वारा वृक्षारोपण का कार्य संपन्न कराया गया।

जिसमें आसपास के सैकड़ों ब्राह्मण समाज के लोगों की उपस्थिति रही। परशुराम सेना प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष पं सत्यप्रकाश पाण्डेय जी इस अवसर पर राष्ट्रीय ब्राह्मण महासंस्था सेवा ट्रस्ट के उद्देश्य एवं संस्था द्वारा संचालित आगामी कार्यक्रमों के बारे में विप्र बंधुओं को जानकारी दी गई।
राष्ट्रीय महासचिव पं रजनीश पाण्डेय जी ने बताया कि कैसे और क्यों ब्राह्मण समाज मुख्य धारा से अलग होता जा रहा है।

राष्ट्रीय ब्राह्मण द्वारा वृक्षारोपण का कार्य सम्पन्न

अगर ब्राह्मण समाज को मुख्य धारा में बने रहना है तो हमें एकजुट होकर अपने समाज को लेकर चलना होगा।साथ ही ब्राह्मण संस्कारों में हो रही निरंतर लोप को दूर करने के प्रयासों पर भी समाज को ध्यान देना होगा। राष्ट्रीय संस्थापक पंडित अनुज तिवारी जी ने अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में सभी सम्मानित विप्र बंधुओं का संस्था को आगे बढ़ाने के लिए पुरजोर कोशिश करने कि आवश्यकता है इसके लिए उन्होंने उपस्थित जनसमूह से प्रतिज्ञा कराई कि आप में से एक व्यक्ति सिर्फ ग्यारह लोगों को संस्था से जोड़े एवं संस्था को आगे बढ़ाने में हमारी मदद करें। इस बात पर सहमत होते हुए समाज के सभी बंधुओं ने जनेऊ छू कर प्रतिज्ञा ली कि हम इसके लिए कृत संकल्पित होते हैं।
अन्त में जिला अध्यक्ष पं हरिओम मिश्रा जी के द्वारा सभी उपस्थित जनसमूह का आभार व्यक्त किया गया।

राष्ट्रीय ब्राह्मण द्वारा वृक्षारोपण का कार्य सम्पन्न

Read Previous

डीसीएम (DCM) कार की भिड़ंत में मोटरसाइकिल सवार की गई जान

Read Next

ट्रेक्टर और स्कार्पियो की हुई आमने सामने जोरदार टक्कर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!