the jharokha news

उत्तर प्रदेश

शादी के 14 साल बाद पति ने दिया तलाक, विरोध करने पर दी जान से मारने की धमकी

मथुरा । मुस्लिम महिलाओं को महिला अधिकार संरक्षण कानून 2019 बिल को तीन तलाक देने बालों पर अपराध करार दिया । लेकिन कानून की धज्जियां उड़ाकर एक बार फिर तीन बार तलाक−तलाक−तलाक (तलाक−ए−बिद्दत) कह कर महिला की जिंदगी बर्बाद कर देने का मामला मथुरा जिले के थाना गोविन्द नगर के मेवाती मोहल्ले में एक मुस्लिम महिला को पति ने तीन बार तलाक-तलाक कहकर दूसरी शादी रचा ली है। पुलिस ने ग्यारह लोगो के खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है, अपराधी पुलिस की पकड़ से दूर है।

पुलिस को दी शिकायत में शबाना पुत्री युसूफ निवासी मेवाती मोहल्ला थाना गोविंद नगर मथुरा विवाह मुस्लिम रीति-रिवाज अनुसार परवेज उर्फ गुड्डू पुत्र कल्लू मियां निवासी आजाद मार्केट के पीछे बद्री नगर डी गेट थाना गोविंद नगर मथुरा के साथ 14 वर्ष पूर्व हुआ था। परवेज पर 12 वर्षीय पुत्री भी है। पीड़ित शबाना की एक बहन सोनम का विवाह भी ताहिर पुत्र कल्लू मियां निवासी उपरोक्त के साथ हुआ विवाह हुआ।

शबाना के मुताबिक उसके परिवारीजनों ने सोने-चांदी के जेवरात फर्नीचर टीवी कपड़े आदि व अन्य कीमती सामान देखकर लगभग पांच लाख रूपये खर्च किए लेकिन दानदहेज दहेज़ लोभियों को रास नहीं आया, पीड़िता को परिवारीजनों ने तार्सिया का बहुत ही क्रूरता पूर्ण व्यवहार कर मारपीट कर यातनाएं दी और 16 फरवरी 2017 को गले में फंदा लगाकर तथा जान से मारने का प्रयास किया। उसकी नाबालिग पुत्री शिफा के साथ मारपीट कर घर से 2017 में निकाल दिया। पीड़िता शबाना के माता-पिता नहीं है। पीड़िता शबाना अपना और अपनी बेटी का गुजरबसर वहां पड़ोस के बच्चों को उर्दू/अरबी की तालीम (ट्यूशन) पढ़ाकर गुजरबसर कर रही है। इसी बीच 14 अक्टूबर 2020 को पीड़िता शबाना को ससुरालीजन आये।

जिसमे पति परवेज अपने एक दर्जन परिवारीजनों को लेकर मेवाती मोहल्ला थाना गोविंद नगर मथुरा आए तथा सभी ने हमारे घर आकर कहा हमें शवाना को तलाक देने आए हैं इन सभी ने परवेज से कहा शवाना को अभी हमारे सामने ही तलाक दे दो, परवेज ने जोर-जोर से तीन बार तलाक तलाक तलाक कह कर तलाक दे दिया और साथ में आए इन सभी ने तलाक दिलवा दिया। मौके पर शोरशराबा मचा लोग आ गए।

पीड़िता के परिवारीजनों ने काफी मिन्नत की समझाने का प्रयास किया। उनपर पर मारपीट को आमादा हो गए। लेकिन यह सभी तलाक देकर जान से मारने की धमकी देकर जान से मारने की नियत से दुपट्टे से गला दबा दिया इन सभी ने जबरदस्ती छत से फेकने का प्रयास किया, यह सभी मारपीट कर जान से मारने की धमकी देकर चले गये।

पीड़िता के पति परवेज ने अपने परिवारीजनों के सहयोग से साजिश से 12 अक्टूबर 2020 रीना पुत्री शब्बीर निवासी नाम वाला तकिया जमुना बाग रोड थाना सदर बाजार मथुरा के साथ विवाह कर लिया है और इन सभी की साजिश से तलाक दिया है तथा गलत रूप से लाख दिया है तथा दूसरा विवाह कर लिया है।

एसएसपी के आदेश पर पति समेत ग्यारह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हो चूका है। अपराधी खुलेआम घूम रहे है अपराधियों पर राजनीतिज्ञ व् धनबल है। आपको बतादे कि महिला अधिकार संरक्षण कानून 2019 बिल के मुताबिक एक समय में तीन तलाक देना अपराध है,तीन तलाक देने वाले आरोपी पति पुलिस की पकड़ से दूर है।







Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur adipiscing elit...