the jharokha news

उत्तर प्रदेश देश दुनिया

UP News: सावधान! अयोध्या के श्रीराम मंदिर में VIP इंट्री के नाम पर चल रही है साइबर ठगी

, मोबाइल पर मैसेज आए तो तुरंत करे डीलिट, नहीं तो गंवा बैठेंगे जीवनभर की कमाई
UP News, रजनीश मिश्र, गाजीपुर -: जहां एक ओर अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम को लेकर पूरा देश अपने-अपने तरीके से भव्य बनाने की तैयारियों में जुटा हुआ है। 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा को लेकर जहां हिन्दू संगठन देश के सभी राज्यों में घर घर जाकर 22 जनवरी को दीपोत्सव करने को लेकर जनता जागरूक कर रहे है । और स्थानीय स्तर पर भी कार्यक्रम करने की तैयारी कर रहे है . । जिसे लेकर शासन प्रशासन भी अपने अपने प्रदेशों में अलर्ट है ।

साईबर ठग हो गये सक्रिय

बतादें की अयोध्या में राममंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर साईबर ठग भी अब सक्रिय हो गये है । राममंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर कई घटनाएं सामने आ चूंकि है । पहले राममंदिर के नाम पर फर्जी चंदा लेने की घटनाएं सामने आई थी तो अब साईबर ठग V. I. P इंट्री के नाम पर लोगों को फोन के माध्यम से ठगना शुरू कर दिया है । इन साइबर ठगों से बचने के उत्तर प्रदेश की गाजीपुर पुलिस सोशलमीडिया के माधयम से लोगों को सावधान रहने के लिए जागरूक कर रही है ।

फाइल किया डाउनलोड तो खाता होगा खाली

साइबर ठगो द्वारा वीआईपी दर्शन के नाम पर पहले लोगों को फोन के माध्यम से साइबर ठग अपने बातों में फंसा रहे है । उसके बाद राम जन्मभूमि गृहसंपर्क अभियान Apk नामक फाइल के साथ एक संदेश भेज रहे है । जो लोग इस फाइल को डाउनलोड करना चाहते है तो उनके लिए ये फाइल जोखिम भरा हो सकता है । क्यो की इस फाइल के माध्यम से साइबर ठग आप के महत्वपूर्ण डेटा चूरा लेगें और देखते ही देखते आप का बैंक खाता शून्य हो सकता है ।

ऐसे फाइल को ना करे डाउनलोड

उत्तर प्रदेश की गाजीपुर पुलिस साइबर ठगो पर नकेल कसने के लिए पुरी तरह से मुस्तैद है । पुलिस भी आम जनता को ऐसे किसी भी फोन कॉल मैसेज या किसी भी एप को डाउनलोड ना करने की सलाह दे रही है ।







Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur adipiscing elit...