Youtube Channel Image
अंग्रेजी में भी पढ़ें अब समाचार अंग्रेजी में भी पढ़ें
मुफ्त पढ़ें

the jharokha news

जौनपुर में चला बुलडोजर, चौड़ा हुआ सड़को सीना

जौनपुर। विगत दो सप्ताह से अतिक्रमण हटाने को लेकर नोटिस और बुलडोजर चलाने को लेकर चल रहे प्रयास के तहत अखिकार आज रविवार को जेसीज चौराहे से ओलन्दगंज रोड पर प्रशासन का बुलडोजर गरजने लगा। जिला प्रशासन, लोक निर्माण विभाग और नगर पालिका की संयुक्त टीम ने आज भारी पुलिस बल के साथ चिलचिलाती धूप में स्थायी और अस्थायी अतिक्रमण को मुक्त कराने का काम शुरू किया। हलांकि तमाम लोगों ने नोटिस मिलने के बाद खुद से अपना अतिक्रमण हटा लिया है। मालूम हो कि शहर को सुंदर बनाने की कवायद में अभियान चल रहा है। इसके अलावा कोतवाली इलाके के मोहल्ले में भी नाप जोक करा के जा चुके है।

हलांकि जिला प्रशासन द्वारा अवैध अतिक्रमण को हटाने की चेतावनी दी गयी थी इसके तहत लोंगो को मोहलत भी दिया गया था। आज बाजार में बुलडोजर का दहशत लोगों में दिखाई दे रहा था। लोगों ने बताया की प्रशासन द्वारा अतिक्रमण पर निशाना लगाया गया था लोगों द्वारा किया गया अतिक्रमण आज खुद से तोड़ने में सभी लोग जुटे हैं।एक व्यापारी ने प्रशासन को कटघरे में खड़ा करते हुए बताया की प्रशासन की यह कार्रवाई केवल कमजोर और व्यापारी वर्ग पर की जा रही है। दबंग और ताकत वर लोंगो को छूने का साहस प्रशासन में नहीं है।

जेसिज चौराहे से ओलन्दगंज रोड पर कई बड़े शो रूम,बैंक और दर्जनों दुकान और मकान है। सभी ने सड़क और पटरी को कब्जा करके स्थायी व अस्थायी निर्माण करा लिया था। इस रोड पर कई माननीयों का मकान,दुकान और होटल होने के कारण जिला प्रशासन का बुलडोजर इस रोड पर कभी नही गुजरा। लेकिन योगी 0-2 की सरकार बनने के बाद जिला प्रशासन का ध्यान इस रोड पर गया। करीब 15 दिन पहले सीमाकंन करके सभी नोटिस दिया गया कि आप लोग खुद से अपना अतिक्रमण हटा लें वर्ना बुलडोजर से हटाया जायेगा तो उसकी कीमत भी वसूल किया जायेगा। प्रशासन का तेवर देखने के बाद कुछ लोगो ने खुद से सड़क की जमीन को खाली कर दिया लेकिन तमाम रसुखदारों ने एक इंच भी सरकारी जमीन खाली नही किया।

जिला प्रशासन का बुलडोजर गरजना शुरू किया तो हड़कंप मच गया। प्रशासन पर धौस जमाने वाले नेता भी आज अधिकारियों के सामने नतमस्तक हो गये।  अतिक्रमण हटाओं अभियान की अगुवाई कर रहे एसडीएम व ज्वाइंट मजिस्टेªट हिमांशू नागपाल ने बताया कि इस रोड से अतिक्रमण हटाकर सड़क व नाली का निर्माण कराकर एक माडल रोड बनाया जायेगा। इस रोड के अलावा शहर की अन्य सड़कों को अतिक्रमण हटाया जायेगा।







Read Previous

रसड़ा के रहने वाले हैं मॉरीशस के प्रधानमंत्री, 21 को आएंगे वाराणसी

Read Next

गढ़मुक्तेश्वर के तीर्थ नगरी बृजघाट में गंगा स्नान के दौरान 8 बच्चे लापता

x