the jharokha news

परिषदीय विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों के अभिभावकों के खाते में योगी सरकार आज डालेगी पैसे


लखनऊ : आज उत्तर प्रदेश के लिए ऐतेहासिक दिन है । परिषदीय विद्यालय में पढ़ाने वाले अभिभावकों को योगी सरकार ड्रेस के लिये उनके बैंक खातों में पैसा डालेगी। सिद्धार्थनगर जिले में भी इसको लेकर उनमे काफी खुशी देखी जा रही है।

सिद्धार्थनगर जिले के जिला मुख्यालय के प्रथमिक विद्यालय कृष्णा नगर मोहल्ले के राम प्रसाद के परिवार से इनके 6 बच्चे इस विद्यालय में पढ़ते है। इनका कहना है कि पहले हमें जो ड्रेस मिलता है वह ख़राब कॉलिटी का होता था या कपडें छोटे होते थे। कभी जूते भी अलग अलग पैर के मिल जाते थे । इनका कहना है कि अब उनके खाते में पैसा आने से वह अपने बच्चों को अपनी मन पसंद का जूते मोजे स्विटर और ड्रेस ख़रीदें। इससे उन्हें काफी खुशी है ।

  योगी आदित्यनाथ का बड़ा ऐलान, बटाई पर खेती करने वालों को भी मिलेगा मुख्यमंत्री कृषक दुर्घटना कल्याण योजना का लाभ

वहीं शिला देवी ने बताया कि इनके भी दो बच्चे इसी प्राथमिक विद्यालय कृष्णा नगर पढ़ते है। इनका कहना कहना है कि सरकार के इस कदम से वे काफी खुश है। पहले जो विद्यालय से ड्रेस जूता मोजा ,बैग स्विटर ड्रेस के कपड़े काफी खराब क्वालिटी के मिलते थे । कई बार हमे जो ड्रेस मिले थे उसका कपड़ा काफी खराब होता था। सरकार के इस कदम से हम लोग काफी खुश है। अब हम अपनी मन पसंद का ड्रेस हम अपने बच्चों को खरीद सकेंगे।

  देखता रह गया पति, पुलिस ने प्रेमी से करवा दी शादी

वही इस मामले में बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने काफी खुशी जाहिर की। और इस उपलब्धि को ऐतेहासिक बताया। उन्होंने कहा कि यह अभिभावकों के योगी सरकार का लाभदायक कदम है। इससे अभिभावकों को लिए अपने बच्चों लिए स्वयं खरीदारी कर सकेंगे।








Read Previous

योगी आदित्यनाथ की तरह फरियादियों की फरियाद सुनते हैं राजकुमार सिंह झाबर

Read Next

अभी भी जारी है सरकारी शिक्षकों का निजी संस्था में पढ़ाना

Leave a Reply

Your email address will not be published.