the jharokha news

Ghazipur news: सरकार की योजनाओं को पलीता लगा रहे हैं ग्राम पंचायत रामगढ़ के पोस्ट मास्टर के पद पर कार्यरत कर्मचारी ।

Ghazipur News –विकासखंड कासिमाबाद क्षेत्र के अंतर्गत नगर पालिका बहादुरगंज स्थित पोस्ट ऑफिस बहादुरगंज के अंतर्गत ग्राम सभा रामगढ़ के पोस्ट मास्टर ( ABPM ) के पद पर कार्यरत कुमारी शिवा की अनियमितता सामने आयी है । जहां सरकार अपनी नीतियों से आम जनमानस व ग्रामीण जनता को प्रत्येक सुविधा के लिए सरकारी कर्मचारी नियुक्त करके सरकारी योजनाओं को सुचारू रूप से चलाने के लिए प्रत्येक गांव में एक कर्मचारी की नियुक्ति किया गया है ।

वही ग्राम सभा रामगढ़ की पोस्ट मास्टर और पोस्टऑफिस का तो पता तक नहीं ऐसा लगता है है जैसे अता पता लापता सी हो गया है जहां वहां कार्यरत पोस्ट मास्टर ना तो कार्यालय में कार्य करती कभी दिखाई देती है और न तो कभी क्षेत्रीय आम जनमानस के बीच दिखाई दी हैं । वही ग्रामीणों का आरोप है कि हम सभी ने तो उनको कभी आज तक देखा ही नहीं कि रामगढ़ का पोस्ट मास्टर कैसा और कौन है इसी लिए हम सभी को कभी किसी प्रकार की दिक्कत होती है तो हम ग्रामीण निवासी बहादुरगंज पोस्ट ऑफिस जाते हैं |

अगर वहां भी कार्य नहीं होता है तो कासिमाबाद अथवा मऊ जाकर अपने पोस्ट ऑफिस संबंधित कार्यों को करवाते हैं। जब इस संबंध में पोस्ट मास्टर कुमारी शिवा से बात किया गया तो उन्होंने यह कहा कि हमें केवल और केवल ऊपर के आला अधिकारियों से ( S S A ) सुकन्या समृद्धि खाता खोलने लिए कहा गया है ना कि ग्राम सभा रामगढ़ में घूम घूम कर डाक बांटने के लिए क्योंकि मैं अभी डीएलएड( बीटीसी )की पढ़ाई कर रही हूं और मुझे ऊपर से जितना आदेश मिलता है।

मै उतना करती हूं आप सभी को जहां जाना है जाएं उसमें मुझसे कोई मतलब नहीं और जब इस संबंध में बहादुरगंज के पोस्ट मास्टर राजनारायण से बात किया गया तो उन्होंने यह कहते हुए टाल दिया कि वह अपनी ड्यूटी करें या ना करें हमसे कोई मतलब नहीं है वह रामगढ़ जाती है कि नहीं यह सब उनका बिषय है इसमें मेरी व्यक्तिगत कोई भूमिका नहीं है और आप सभी संस्करण डाक संबंधित ऊपर के अधिकारियों को जाकर शिकायत करिए यह ऊपर के अधिकारियों के जांच का विषय है।

[metaslider id="25450"]





Read Previous

यूनिवर्सिटी द्वारा बढ़ी हुई फीस और कालेजों द्वारा अवैध वसूली, स्कूल खोलने के सवाल पर छात्र संगठन SFI सुल्तानपुर का विरोध प्रदर्शन

Read Next

UP election 2022: सदर विधानसभा फिर दोहरायेगा इतिहास या संगीता बलवंत तोड़ेगी मिथक