the jharokha news

आज़ादी के 75 वीं वर्ष गांठ के मौके पर सराहनीय कार्य करने वाले पुलिस कर्मियों का सम्मान

परवेज़ अख्तर की कलम से आज़ादी लफ़्ज़ तन मन को प्रफुल्लित करता है एक उमंग भरता है ज़हनी खुशी का एहसास कराता है। आज पूरा देश आज़ादी की 75वीं वर्ष गांठ बड़ी धूम से मना रहा है! ये आज़ादी यकीनन आज के देश वासियों के लिये एक नायाब तोहफ़े की शक्ल में है! और ये तोहफा जिसकी खुली आबोहवा में हम सब सांस ले रहे हैं! ये आसानी से नहीं मिला है! इसके लिये हमारे उन पूर्वजों ने धन और मन के अलावा अपनी जाने भी कुर्बान करी हैं।

जहाँ शहीद भगत सिंह और उनकी कौम ने इस देश के लिये मौत को गले लगाया! वहीं अशफ़ाक़ उल्ला व उनकी कौम ने हंसते हंसते शहादत का जाम पी लिया! तो इसी जगह चंद्र शेखर आज़ाद व उनकी कौम भारत माता का सर फख्र से ऊंचा रखते हुए शहीद हो गये! भारत के इस महापर्व को बगैर किसी भेदभाव के देश की सम्पूर्ण जनता हर्षोल्लास के साथ मना रही है। क्या दुकान क्या मकान क्या कार्यालय और क्या विभाग सभी जगह सभी लोग इस त्यौहार को मना रहे हैं और एक दूसरे को मुबारक बाद दे रहे हैं।

इसी कड़ी में पुलिस लाईन में पुलिस कमिश्नर डीoकेo ठाकुर ने ध्वजारोहण करने के बाद सबको मुबारक बाद दी और मिठाई बांटी !
अपने वक्तव्य में पुलिस कमिश्नर डीoकेo ठाकुर ने मौजूद पुलिस कर्मियों को आज़ादी व शहीदों की कुर्बानी से जुड़ी तमाम बातें बताईं व ईमानदारी से काम करने व देश हित में कार्य करने की शपथ दिलाई! अंत में पुलिस कमिश्नर डीoकेo ठाकुर ने उन पुलिस कर्मियों को “पुलिस महानिदेशक प्रशंसा चिन्ह” देकर सम्मानित किया जिन्होंने अपने काम के प्रति समर्पित होकर अपनी कार्यशैली से पुलिस का मान बढ़ाया है।

परवेज़ अख्तर




Read Previous

आठ माह से लापता है असमानिया शुक्ला उर्फ मुस्कान, नही ढूंढ पा रही लखनऊ के थाना चौक,ठाकुरगंज की पुलिस

Read Next

Ratneshwar Mahadev , पीसा की मिनार से भी अधिक झुका है वाराणसी Varansi का यह मंदिर, सच्चाई जानेंगे तो रह जाएंगे दंग

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x
error: Content is protected !!