the jharokha news

लखनऊ में राष्ट्रीय स्तर पर हुयी कुरैश समाज की महत्वपूर्ण बैठक

लखनऊ में राष्ट्रीय स्तर पर हुयी कुरैश समाज की महत्वपूर्ण बैठक

खबर परवेज़ अख्तर की कलम से ऑल इंडिया जमीयतुल कुरैश उत्तर प्रदेश जोकि पिछले 97 सालों देश में सामाजिक योगदान में अग्रसर है उसके अध्यक्ष डॉ यूसुफ कुरैशी की अध्यक्षता में लखनऊ के टूरिया गंज क्षेत्र में स्थित एमके पैलेस मैरिज हॉल में कोरोना की गाइडलाइन का पालन करते हुए, सर्वसमाज के परेशान हाल या हालात के मारों की समस्याओं उनके बच्चों की शिक्षा, बेरोज़गारी, व अन्य संसाधन के अभाव को लेकर एक भव्य मीटिंग का आयोजन किया गया इस मीटिंग का आयोजन ऑल इंडिया जमीयतुल कुरैश उत्तर प्रदेश के महासचिव चौधरी आले उमर कुरैशी द्वारा किया गया, इस मीटिंग में पूरे समाज में शिक्षा के अभाव को लेकर और समाज में ग़रीब बच्चियों की शादी को लेकर तथा समाज सेवा से जुड़े हुए कार्यों को करने पर ज़ोर दिया गया !

कोरोना महामारी के समय से अब तक कारोबार पर बहुत गहरा असर पड़ा है कई युवा बेरोज़गार हो गए हैं ऑल इंडिया जमीअतुल कुरैश ने इस मीटिंग में उनके कारोबार को फिर से शुरू करने और बेरोज़गारों को रोज़गार दिलाने पर ज़ोर दिया गया ! साथ ही इस मीटिंग के माध्यम से सरकार तक ये आवाज़ भी पहुंचाने की बात की गयी के जहां कुरैश समाज के कारोबार को अन्य समाज के लोग बड़े पैमाने पर कर रहे हैं वहीं कयी शहरों में इसी समाज के छोटे कारोबारी भुखमरी के कगार पर हैं।

इस मौके पर कुरैश समाज से जुड़े समाज सेवा करने वाले उन लोगों को जमीयतुल कुरैश उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष यूसुफ कुरैशी द्वारा सम्मानित किया गया,जो अपने समाज के अलावा दूसरे समाज के लोगों की भी जी जान से सेवा कर रहे हैं! इस मौके पर ऑल इंडिया जमीयतुल कुरैश उत्तर प्रदेश में प्रदेश के कई पदों पर नई नियुक्तियां भी की गयीं जिसमें लखनऊ से अमन शांति समिति के अध्यक्ष व बड़े समाजसेवी इमरान कुरेशी को उत्तर प्रदेश का उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया तो मोहम्मद मुख़्तार कुरैशी, फुरकान कुरैशी को प्रदेश सचिव बनाया गया! और इसराइल कुरैशी और असलम क़ुरैशी को कार्यकारिणी सदस्य बनाया गया ! फैजाबाद के ज़िला अध्यक्ष नूरउल हक़ कुरैशी बने !

झांसी के जिलाध्यक्ष, शरीफ कुरैशी बने उन्नाव के जिलाध्यक्ष, सिद्धू कुरैशी बने, जिलाध्यक्ष जौनपुर अरशद कुरैशी बने! मुजफ्फरनगर के प्रदेश सचिव इक़बाल कुरेशी बने! प्रदेश सचिव रायबरेली के सालेह आलम कुरैशी बनाये गए! मेरठ के ज़िलाअध्यक्ष नय्यर कुरैशी बने!
तो मोहम्मद अशफ़ाक कुरैशी प्रदेश सचिव के पद पर नियुक्त किये गये!अपने सम्बोधन में तारिक क़ुरैशी ने कहा मेरी एक बेटी पढ़ लिख कर अपोलो हॉस्पिटल में डॉक्टर है और बेटा आईएएस की तैयारी कर रहा है।

हमारी व हमारे समाज की ये कोशिश होगी के समाज के हर वर्ग तक शिक्षा पहुंचाने की कोशिश की जाए ताकि हर बच्चा पढ़ लिख कर काबिल बने। इस अहम बैठक में साजिद अहमद कुरैशी प्रदेश अध्यक्ष यूथ विंग, प्रवक्ता शहजाद कुरैशी, हाजी अंसार कुरेशी, शाहबुद्दीन कुरैशी, रहनुमा कुरैशी, इसके अलावा कई पदाधिकारी मौजूद रहे, मिटिंग के अंत में उत्तर प्रदेश के महामंत्री चौधरी आले उमर कुरैशी ने सभी मेहमानों और कवरेज़ कर रहे पत्रकारों को धन्यवाद दिया। नवनियुक्त प्रदेश उपाध्यक्ष इमरान क़ुरैशी व प्रदेश सचिव मुख्तार क़ुरैशी और फुरकान क़ुरैशी तथा कुरैश समाज की लखनऊ की समस्त टीम ने हर ज़िले से आये हुये सभी सम्मानित मेहमानों को लज़ीज़ लंच कराने के बाद सबका शुक्रिया अदा किया।




Read Previous

हमेशा की तरह एक परिवार की खुशियां लौटाने का माध्यम बने (इंस्पेक्टर अजय कुमार सिंह)

Read Next

जर्जर मकान की छत गिरने से एक महिला सहित दो मासूम की मौत, एक घायल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x
error: Content is protected !!