the jharokha news

बागपत में बवाल, मुस्लिम और जैन समाज आमने सामने, चले ईंट-पत्थर

बागपत में बवाल, मुस्लिम और जैन समाज आमने सामने, चले ईंट-पत्थर

प्रतिकात्मक फोटो। स्रोत : सोशल साइट्स

  • जैन मंदिर के बाहर जैन सिकंजी नाम से बिक रहा था चिकन-बिरयानी, विरोध करने पर हुआ बवाल
  • थाना खेकड़ा क्षेत्र के बड़ा गांव का मामला, चार आरोपी गिरफ्तार

 

बागपत । उत्तर प्रदेश के बागपत के थाना खेकड़ा थाना क्षेत्र के बडा गॉव जैन मंदिर से एक बड़ी खबर सामने आई है । जहां देर रात्रि मुस्लिम समाज व जैन समाज के लोग आमने सामने आ गए है । बताया गया है कि बड़ा गॉव में त्रिलोक तीर्थ धाम जैन मंदिर है जहां दूर दराज से जैन समुदाय के लोग दर्शन करने पहुँचते है ।

बड़ा गॉव में एक मुस्लिम युवक ने जैन मंदिर के पास जैन शिकंजी के नाम से ठेला लगाया हुआ था जबकि बैनर के नीचे ठेले पर चिकन बिरयानी लिखा था जिसका समाज के कुछ लोगो ने विरोध किया । विरोध करने पर आरोपित मुस्लिम युवक ने उनके साथ गाली गलौज शुरू कर दी । जिसके बाद आरोपित युवक ने अपने समुदाय के कुछ लोगो को वहां बुला लिया और देखते ही देखते मामला मारपीट में तब्दील हो गया । यही नही श्रद्धालुओं की बाहर से आ रही दो बसों को भी विशेष समुदाय क लोगो ने अपना निशाना बना दिया और बस पर जमकर पथराव किया ।

पथराव होता देख वहां हंगामा हो गया । वहां मौजूद श्रद्धालुओं का आरोप है कि आरोपितों ने बस पर पेट्रोल भी फेका । जिससे भयभीत होकर आनन फानन में सभी यात्री बस से नीचे उतर गए । किसी श्रद्धालु द्वारा उक्त प्रकरण की सूचना तुरन्त पुलिस को दी गयी । पुलिस भी तत्काल मौके पर पहुँची और घटना की जानकारी ली । मामले की गम्भीरता को व मामले को बढ़ता देख एसपी बागपत नीरज कुमार व एसएचओ खेकड़ा नोवेन्द्र सिरोही मय पुलिस बल वहां पहुँचे ।

आसपास के क्षेत्र से पुलिस बल को भी वहां बुला लिया गया । पुलिस ने वहां से चार लोगो को भी गिरफ्तार किया है ।  थाना खेकड़ा की पुलिस ने इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी शराफत, अरशद, सोनू, शहजाद, नदीम और नौशाद को नामजद करते हुए 70 अन्य अज्ञात लोगों के खलाफ केस दर्ज कर मामाले में कार्रवाई शुरू कर दी है।




Read Previous

मुफ्त में कंडोम क्यों बांट रहा है इस गांव का सरपंच, कारण जानेंगे तो आप भी कहेंगे, ठीक हो रहा है

Read Next

पूर्व PM अटल बिहारी वाजपेई की पुण्यतिथि पर भाजपा ने लगाया लंगर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x
error: Content is protected !!