फ्रॉड निकली एनआरआई दुल्‍हन, कनाडा पहुंच पति को बुलाने से किया इनकार

Fraud turned out to be NRI bride, refuses to call her husband in Canada

0
257
प्रतिकात्‍मक फोटो सोशल साइट्स

लुधियाना : एक एनआरआई दुल्‍हन पति के पैसे पर कनाडा पहुंच कर पति को ही बुलाने से इनकार कर दिया। बताया जा रहा है कि आईलेट्स कर ससुरालवालों से 25.70 लाख रुपये खर्च करवा कर पढ़ाई के लिए कनाडा पहुंच गई।
लेकिन, वहां जा कर अपने ही पति को वहां बुलाने से इंकार कर दिया। इस संबंध में पति की शिकायत पर कनाडियन लड़की, उसके पिता, मां और भाई के खिलाफ थाना हठूर में केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

पति से खर्च करवा दिया 26 लाख

थाना प्रभारी ने अशोक कुमार ने बताया कि पुलिस को दी शिकायत में गांव कमपुरा के रहने वाले कमलप्रीत सिंह आरोप लगाया कि उसकी शादी 23 जून 2019 को बबनीत कौर निवासी समाना जिला पटियाला के साथ हुई थी। शादी से पहले बबनीत कौर के पिता कुलदीप सिंह ने कहा था कि उनकी लड़की ने आईलेट्स की हुई है। अब वह आगे की पढ़ाई के लिए कनाडा जाना चाहती है। इसके बाद दोनों परिवारों में तय हुआ कि बबनीत कौर के कनाडा जाने और वहां उसकी पढ़ाई पर जो खर्चा आएगा वह लड़के के परिवार वाले खर्च करना पड़ेगा। शादी के अगले दिन ही बबनीत कौर अपने मायके चली गई। उसके बाद वह वहां से कनाडा चली गई।

धोखे का शिकार हुआ पति

बबनीत के पति ने बताया कि बबनीत के कनाडा जाने में लड़की परिवार का 25 लाख 70 हजार रुपए खर्च हुआ। जो शादी के दौरान तय शर्त के मुताबिक उन्‍होंने अपने ससुराल परिवार को दे दी। लेकिन, कनाडा पहुंचने के बाद बबनीत कौर ने अपने पति और ससुराल परिवार के सदस्यों से फोन पर बात करनी भी बंद कर दी। और ना ही उसने अपने पति कमलप्रीत सिंह को कनाडा बुलाया।

फरेबी दुल्‍हन सहित पांच पर केस दर्ज

थाना प्रभारी ने बताया कि कमलप्रीत सिंह की शिकायत पर पति को विदेश लेकर जाने का झांसा दे ठगी करने के आरोप एनआरआई दुल्‍हन बबनीत कौर उसके पिता कुलदीप सिंह, मां हरविंदर कौर और भाई जसवीर सिंह के खिलाफ जांच के बाद विभिन्‍न धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। जल्‍द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here