the jharokha news

बाल तस्करी का भांडा फोड़, तेलंगाना पुलिस ने बरामद किए सोनभद्र से ले जाए गए छह किशोर


सोनभद्र । उत्तर प्रदेश के सोनभद्र के म्योरपुर थाना क्षेत्र के चैरी गांव से तस्करी करके ले जाये गए छह बालको को तेलंगाना में बरामद किया गया है। सभी बच्चो को तस्करी करके तेलंगाना ले जाया गया था, तेलंगाना की खम्मम पुलिस द्वारा ऑपरेशन स्माइल अभियान के तहत सभी बच्चो को कंस्ट्रक्शन साइट से बरामद किया गया।
तेलंगाना की बाल कल्याण समिति ने सभी बच्चो को आज सोंनभद्र जिले की बालकल्याण समिति के सिपुर्द कर दिया। सभी बच्चे म्योरपुर के चैरी गांव के निवासी हैं जिन्हें उनके परिजनों के सिपुर्द करने की प्रक्रिया चल रही है।

किशोरों से तेलंगाना में कराई जा रही थी बंधुआ मजदूरी

बरामद किशोरों ने बताया कि उन्हें एक दलाल बहला-फुसला कर तेलंगाना ले गया था जहां उन्हें अच्छी तनख्वाह का लालच दिया गया था,लेकिन उन्हें वहां पर कंस्ट्रक्शन साइट पर बंधुआ मजदूरी कराई जा रही थी और उन्हें वहां पर मजदूरी भी नहीं दी जा रही थी। तेलंगाना पुलिस द्वारा उन्हें बरामद करके उन्हें रेस्क्यू किया गया और उन्हें सोंनभद्र की बाल कल्याण समिति के सिपुर्द कर दिया गया।

सोनभद्र मे नहीं रुक पा रही है बाल तस्करी

सोंनभद्र के ग्रामीण और आदिवासी इलाकों से बच्चो और किशोरों की लगातार बाल तस्करी की जा रही है। पिछले माह भी छत्तीसगढ़ के सूरजपुर में ग्यारह बच्चों को बरामद करके सोंनभद्र में उनके परिजनों को सौंपा गया था। लगातार बाल-तस्करी के मामले सामने आने के बाद भी सोनभद्र का जिला प्रशासन इन मामलों को गंभीरता से नहीं ले रहा है।

  • krishna janmashtami
    यह भी पढ़े

Read Previous

करणी सेना के नेता ने सपा प्रदेश सचिव को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा अखाड़ा बना मऊ डीएम कार्यालय परिसर

Read Next

जौनपुर में सपा नेता बाला यादव की गोली मार कर हत्या

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!