उत्तर प्रदेश

बीएचयू में कोरोना संक्रमित का शव मिला, मानव अंगों की तस्‍करी की आशंका, फोर्स तैनात

  • रविवार को दोपहर सर सुंदर लाल अस्‍पताल से लापता हुआ था कोरोना संक्रमित युवक
  • लंका थाने में परिजनों ने दर्ज करवाई थी गुमशुदगी की रिपोर्ट
  • शव के पर कटे का निशान देख कर मृतक के परिजनों ने किया हंगामा

वाराणसी : बीएचयू में संदिग्‍ध परिस्‍थियों में कोरोना संक्रमित व्‍यक्ति का शव मिलने से हंगामा खड़ा हो गया है। मृतक के परिजनों ने मानव अंगों की तस्‍करी की आशंका जताई है। परिजनों का कहना है कि मृतक के शरीर पर कटे का निशान है। मृतक वाराणसी के ही लंका क्षेत्र के डाफी क्षेत्र का रहने वाला बताया जा रहा है।
बता दें कि रविवार की देर रात सरसुंदर लाल अस्‍पताल के सुपरस्‍पेशिलिटी कांप्‍लेक्‍स की उपरी मंजिल से कूद कर एक व्‍यक्ति ने आत्‍महत्‍या कर ली थी।

दो दिन पहले अस्‍पताल से हो गया था लापता

मृतक के परिजनों के मुताबिक युवक दो दिन पहले रविवार को संदिग्‍ध परिस्थितियों में ला पता हो गया था। इसकी गुमशुदगी की रपट लंका थाने में लिखाई गई थी। परिजनों ने बताया कि इस बीच सोमवार की देर शाम उन्‍हें युवक का शव मिलने की सूचना मिली। परिजनों ने बताया कि मृतक के शरीर पर कटे का निशान है, हो सकता है मानव अंगों की तस्‍करी की गई हो।

वाराणसी स्थित सर सुंदर लाल अस्‍पताल के बाहर प्रदर्शन करते लोग
वाराणसी स्थित सर सुंदर लाल अस्‍पताल के बाहर प्रदर्शन करते लोग

मृतक के परिजनों ने अस्‍पताल की तोड़फोड़

शव मिलने से आक्रोशित मृतक के परिजनों ने जम कर हंगामा काटा और अस्‍पताल में तोड़फोड़ किया। स्थिति नियंत्रण से बाहर होती देख प्रशासन को भारी संख्‍या में पुलिस बल तैनात करना पड़ा। हलांकि स्थिति नियंत्रण में है पर तनावपूर्ण माहौल बना हुआ है।

आए दिन बद इंतजामी आ रही है सामने

बीएचयू के अंदर की खामियां आए दिन उजागर हो रही हैं। यहां भर्ती कोरोना संक्रमित मरीज ऑडियो और वीडियो वायरल कर खामियों को सार्वजनिक करते रहते हैं। बता दें कि बीएचयू में उपचार के वारणसी और उसके आसपास के करीब दस जिलों से लोग यहां इलाज के लिए आते रहते हैं। इसके अलावा बीहार और झारखंड से भी मरीज बीएचयू में आते हैं।

पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट जता चुका है मानव अंगों की तस्‍करी की आशंका

उल्‍लेखनीय है पंजाब में भी कोरोना संक्रमित मरिजों शवों की अदलाबदली की कई घटनाएं आने पर पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट भी आशंका जता चुका है। इस मामले में पंजाब के मुख्‍यमंत्री को जांच करवाने के आदेश भी दे रखा है।

Jharokha

द झरोखा न्यूज़ आपके समाचार, मनोरंजन, संगीत फैशन वेबसाइट है। हम आपको मनोरंजन उद्योग से सीधे ताजा ब्रेकिंग न्यूज और वीडियो प्रदान करते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button