the jharokha news

भावी प्रधान के सात वचन निभाने का कर रहे वादा प्रत्याशी बृजेश कुशवाहा


रजनीश कुमार मिश्र बाराचवर (गाजीपुर)उत्तर प्रदेश में ग्रांम पंचायत चुनाव का समय जैसे जैसे नजदीक आ रहा है।वैसे वैसे प्रदेश के हर गावों प्रधान पद के कुछ नये तो कुछ पुराने प्रत्याशी मैदान में ताल ठोकते नजर आ रहे है। नये कुछ प्रत्याशी पुराने प्रधानों के कामों में कमियां लेकर मैदान में आ रहे है तो वहीं कुछ नये प्रत्याशी नये मुद्दों के साथ मैदान में ताल ठोक मैदान मारने की कोशिश में है।

खैर ये तो भविष्य के बक्सों में बंद है।वही झरोखा न्यूज की टीम अपने सात सवालों के साथ विकास खण्ड बाराचवर के प्रधान पद के प्रत्याशियों के साथ बात करना चाहा तो कुछ प्रतयाशी सवालों से बच निकले तो वहीं प्रधान पद के ही प्रत्याशी बृजेश कुशवाहा ने झरोखा न्यूज के सवालों का डट कर जबाब दिया। प्रस्तुत है प्रधान पद के प्रत्याशी बृजेश कुशवाहा से कुछ सवालों के अंश

आप किस मुद्दे को लेकर पंचायत चुनाव लड़ेंगे

प्रधान पद के प्रत्याशी बृजेश कुशवाहा ने सवाल का जबाब देते हुए बताया की ग्रांम पंचायत चुनाव विकास से संबंधित सभी को उचित सुविधा पहुचाया जा सके वहीं सभी ग्रांम वासियों को समुचित सुविधा मुहैया कराया जायेगा।विशेष तौर से युवा वर्ग को खेल,शिक्षा के क्षेत्र में प्रोत्साहन किया जायेगा।इसी मुद्दे को लेकर हम चुनाव मैदान में आये है। बृजेश कुशवाहा की पढ़ाई की बात की जाय तो उनकी शिक्षा ,बीए व बीएड है। उन्होंने बताया की फिलहाल वो अपने बिजनेस में है।

जो नहीं हुआ कार्य, उसे करेंगे पुरा।

प्रत्याशी बृजेश कुशवाहा ने बताया की बाराचवर ग्रांम पंचायत मेंअब तक जितने भी मेंबर चुने गये है।
किसी को भी अपने अधिकार का पता नहीं है। सभी मेंबर अपना अधीकार समझेंगे ग्रांम सभा में किसी भी आपदा आने पर ग्रांम वाशियों को सुरक्षा के साथ उनकी मदद की जायेगी।

पंचायत के जमीन पर कब्जा किया जा रहा है,उसे कैसे खाली करायेंगे।

बृजेश कुशवाहा एक सवाल का जबाब देते हुए कहा की ये तो सभी लोगों को पता है।पंचायत के जमीन पर कब्जा किया गया है। इस कब्जे को हटाने के लिए गांव के मेंबर सहित गांव वासियों के साथ एक मीटिंग करेंगे।इस मीटिंग में ग्रामीण जैसे तय करेंगे वैसे ही ग्रांम पंचायत के जमीन को खाली कराने का कार्य करेंगे।

सरकारी धनराशि का लायेंगे, पारदर्शिता

प्रधान प्रत्याशी बृजेश कुशवाहा ने सवाल का जबाब देते हुए बताया की जीतना गांव.सभा में पैसा आता है।उसका एक लेखा जोखा रखने के साथ ग्रामीणों के साथ एक मीटिंग करेंगे। उस मीटिंग में जैसे ग्रामीण व मेंबर तय करेंगे उस हिसाब से ही गांव में कार्य किया जायेगा। बृजेश कुशवाहा ने बताया की गांव में आये धनराशि की जानकारी हर एक ग्रामीण को होगी।

खेल मैदान के लिए भी कि जायेगी व्यवस्था।

प्रत्याशी बृजेश कुशवाहा ने बताया की ग्रांम सभा की जीतनी भी जमीनें है।वो किसी ना किसी नाम से आवंटित है।
ग्रांम सभा के शेष बचे जमीनों का एक लेखा जोखा बनाकर हम शासन तक खेल मैदान के लिए आवाज उठायेंगे।की बाराचवर ब्लाक मुख्यालय का गांव होते हुए भी यहां खेल मैदान नहीं है जो बनाया जाय।

पानी निकासी की कि जायेगी व्यवस्था।

पानी निकासी के सवाल पर बृजेश कुशवाहा ने बताया की सबसे पहले तो आप जान ले की गांव में जितने पोखरे,गड़ही है।सब पाट दिया गया है।उनको ग्रामवासियों व सरकार की मदद से खाली करायेंगे इसके लिए हमें सभी ग्रामीणों का सहयोग भी चाहिए।तभी हम पाटे हुए पोखरे,गड़हीयो को खाली करा पायेंगे।तब जाकर नाली के पानी का निकास हो पायेगा।

भावी प्रधान के सात वचन निभाने का कर रहे वादा प्रत्याशी बृजेश कुशवाहा

  • krishna janmashtami
    यह भी पढ़े

Read Previous

किसानों का फरमान; छह फरवरी को न निकलें घर से बाहर, देशभर में रहेगा चक्का जाम

Read Next

विदिशा, यहां आज भी मौजूद है हजारों साल पुराना गरुण ध्वज स्तंभ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!