the jharokha news

शादी का झांसा दे बैंक मैनेजर को लगाया 5.50 लाख का चूना

Spread the love

चंडीगढ़: ठगों ने एक महिला बैंक मैनेजर को शादी का झांसा दे कर 5.50 लाख का बैठे बिठाए चूना लगा दिया है। यह मामला पंजाब के लुधियान का बताया जा रहा है। यही नहीं ठग उससे आठ लाख रुपये की और मांग कर रहे थे, लेकिन समय रहते महिला को समझ आ गया कि वह ठगी का शिकार हो रही। इसके उसने बिना समय गंवाए संबंधित थाने में जाकर इसकी शिकायत दर्ज करवाई। news

कानपुर, दिल्‍ली और मिजोरम के रहने वाले है आरोपी

इस संबंध में थाना सराभा नगर एएसआई लखविंदर मसीह ने बताया कि आरोपियों की पहचान मिजोरम के आइजॉल निवासी चवनगमिंग थांगा, देव कुमार, सुनीता, गुड़गांव के चकरपुर निवासी मोहम्मद आसिम, कानपुर के खानपुर स्थित देविल रोड आशा और दिल्ली के मेहरोली की गदवाल कालोनी के वार्ड नंबर 2 निवासी मोहम्मद अलाउद्दीन के रूप में हुई।

महिला को ऐसे फंसाया जाल में

पुलिस कमिश्‍नर को दी शिकायत में शहर के रोज इंक्लेव निवासी 36 महिला ने बताया कि वह एक प्राइवेट बैंक में वरिष्‍ठ शाखा प्रबंध है। उसने रिश्‍ते के लिए शादी डॉटकॉम पर एक आईडी बना रखी थी। आरोपी देव कुमार ने वहां से उसका मोबाइल नंबर लिया और उससे बातचीत करने लगा। इस दौरान आरोपी ने उसने बताया कि उसका वह मूल रूप से बैंगलोर का रहने वाला है।

लेकिन, जब वह पांच माह का था तभी उसके माता- पिता उसे लेकर लंदन चले आए और यही पर बस गए। तब से वो कभी भारत नहीं आया और ना ही उसके किसी इंडियन रिश्तेदार के बारे में कोई जानकारी है।

महिला ने बताया कि बातचित के दौरान देव कुमार ने उससे शादी की इच्छा जाहिर की। इस दौरान उसने कहा कि वो लुधियाना में कोई अच्छा सा प्लाट देखे। शादी के बाद वो दोनों उस प्लाट पर घर बना कर उसी में रहेंगे। education

गिफ्ट के लालच में चले गए पांच लाख

पीडि़ता ने पुलिस कमिश्‍नर को बताया कि ठगों ने उससे उसका नाम पता आदि फोन पर मांग लिया। इसके कुछ दिन बाद उसने कहा कि वो उसके नाम का एक कोरियर भेज रहा है। उसमें उसके लिए कुछ गिफ्ट्स और एक लाख पौंड है।

वो उस रकम से वहां प्लाट लेकर रखे। जल्दी ही वो भी भारत आ रहा है। बैंक मैनेजर महिला ने बताया कि वह उसके झांसे में आ गई और हां कर दी। दो दिन बाद सुनीता नाम की महिला ने उसे फोन कर बताया कि वह कस्टम विभाग से बोल रही है। उसके नाम का एक पार्सल आया है। मगर उसे छुड़ाने के लिए 5.50 लाख रुपये कस्टम ड्यूटी भरनी पड़ेगी।

बात करने पर देव कुमार ने महिला से कहा कि वो पैसे भर कर पार्सल छुड़ा ले। जिसके बाद सुनीता के बताए गए चवनगमिंग थांगा, मोहम्मद आसिम, आशा, गुरु नगर तथा मोहम्मद अलाउद्दीन के अकाउंट में उक्त रकम जमा करा दी।

ऐसे हुआ शक

पीडि़ता ने बताया कि साढ़े पांच लाख रुपये जमा करवाने के बाद भी जब पार्सल नहीं मिला। तो उसे कुछ संदेह हुआ। दो दिन बाद देव का फिर फोन आया। उसने बताया कि वो इंडिया आ गया है। मगर यहां उसे हवाई अड्डे पर ही रोक लिया गया है। web design

उससे आठ लाख रुपये कस्टम ड्यूटी मांग रहे हैं। उसके पास कैश नहीं है। वो वहां आ जाए और वो पैसे जमा करा दे। एएसआई ने बताय कि आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।


Spread the love

Read Previous

मुख्तार पर कसा शिकंजा, अब पुत्र अब्बास की संम्पत्ति कुर्क

Read Next

लड़की से लड़का बनने की कहानी, इस पाकिस्‍तानी बहनों की जुबानी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!