देश-दुनिया

26 हजार से अधिक छात्र हिमाचल, पंजाब और हरियाणा तक पहुंचेंगे, ट्रेन और बसों द्वारा शहर में 65 केंद्रों पर एनडीए की परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी

  • thejharokhanews apk

एनडीए एग्जाम देने के लिए पंजाब, हरियाणा, हिमाचल से करीब 26 हजार से ज्यादा स्टूडेंटस शहर में बनाए गए 65 सेंटरों में एग्जाम दे रहे हैं। फोटोवरिणी राणा

  • चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर सुबह 9 बजे से स्पेशल ट्रेनें स्टूडेंटस को पहुंचीं
  • रेलवे स्टेशन पर एग्जाम सेंटरों तक स्टूडेंटस को पहुंचाने के लिए सीटीयू बसें लगाई गई
  • एग्जाम सेंटरों पर स्टूडेंटस की लंबी सफाई, सोशल डिस्टेंसिंग का रख रखा गया

यूपीएससी की तरफ से रविवार को नेशनल डिफेंस अकादमी (एनडीए) और नौसेना अकादमी एग्जाम आयोजित हो रहे हैं। इसके लिए शहर के विभिन्न स्थानों पर 65 केंद्रों को बनाया गया है। यहां लगभग 26 हजार से ज्यादा स्टूडेंटस एग्जाम देने के लिए आए हैं।

आज से ही चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर 9 स्थानों से स्पेशल ट्रेनें स्टूडेंटस को लेकर पहुंची। यहाँ सबसे पहले उनका तापमान बढ़ा दिया गया था और उसके बाद उन्हें परीक्षा केंद्र पर वहाँ जाने वाली बसों में भेज दिया गया था।

 

26 हजार से अधिक छात्र हिमाचल, पंजाब और हरियाणा तक पहुंचेंगे, ट्रेन और बसों द्वारा शहर में 65 केंद्रों पर एनडीए की परीक्षाएं आयोजित की जाएंगीट्रेन से आने वाले स्टूडेंटस का स्टेशन पर पहुंचने पर टेम्प्रेचर चेक गया।

चंडीगढ़ के होम सेक्रेटरी अरुण कुमार गुप्ता के अनुसार, एग्जाम में 26013 केंडीडेट्स हिस्सा लेंगे। इसके लिए 65 केंद्र बनाए गए हैं, एग्जाम दो शिफ्ट्स होंगे। एग्जाम में हिस्सा लेने वाले केंडीडेट्स एग्जामिनेशन सेंटर में किसी भी तरह का डिवाइस ले जाने की परमिशन नहीं होगी। एग्जाम एमएच की गाइडलाइन के अनुसार होगा। एग्जामिनेशन सेंटर में सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान रखा जाएगा। केंडीडेट्स को fac लगाकर आना होगा।

एग्जाम सेंटरों पर स्टूडेंटस की लंबी पैदल यात्रा

आज सुबह से ही एग्जाम सेंटरों पर स्टूडेंटस की लंबी छुट्टी लग गई। एग्जाम सेंटरों पर चंडीगढ़ पुलिस के जवान तैनात किए गए। एग्जाम सेंटरों में अंदर जाते समय स्टूडेंटस सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रख रहे हैं और हाथों को सैनिटाइज करने के बाद सेंटर में जा रहे हैं।

एनडीए एग्जाम के लिए सेंटरों पर सुबह से ही स्टूडेंटस की छुट्टी लग गई

सीटीयू की ओर से विशेष बसंत चलाई

चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन से स्टूडेंटस को एग्जाम सेंटरों पर पहुंचाने के लिए सीटीयू की ओर से विशेष बसों को मंजूरी दी गई है। जो स्टूडेंटस को सीधे बसों से केंद्रों तक पहुंच गया और वहां से एग्जाम खत्म होने पर वापस आएगी संगी।

रेलवे स्टेशन पर एर्केन तैनात

ट्रेन से आने वाले स्टूडेंटस को सेहत विभाग की ओर से सबसे पहले टेम्प्रेचर होने जा रहा है और उसके बाद उन्हें केंद्र की ओर से भेजा जा रहा है। अगर कोई स्टूडेंटस बीमार हो तो उसे इलाज देने के लिए डॉक्टरों की टीम एकर्न्स सहित रेलवे स्टेशन पर तैनात है।

चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर जो ट्रेन सुबह-सुबह पहुंची उसमें स्टूडेंटस स्टेशन पर रुके और जब बसें चलीं तो वे चले गए।

कुछ स्टूडेंटस का रख एग्जाम तारीख को कुछ आगे होता है

एग्जाम देने वाले हरियाणा से आए एक स्टूडेंटस ने कहा कि अगर एग्जाम की तारीख को आगे बढ़ाया जाए तो ठीक रहता है। स्टूडेंटस का कहना था कि को विभाजित के साए में एग्जाम देने आने वाले स्टूडेंटस के साथ परिजन भी आते हैं जिससे उनमें संक्रमण का खतरा रहता है। स्टूडेंटस ने बताया कि फिर भी हम पूरी तैयारी के साथ आए हैं ट्रांस से पूरा बचाव करते हुए।

ट्रेनाेंड से कम आए स्टूडेंटस, अपने वाहनों पर ज्यादा आए

रेलवे की ओर से तो स्टूडेंटस को लाने के लिए 9 ट्रेनें चलाई गई थी। लेकिन इन ट्रेनों पर कम संख्या में ही स्टूडेंटस आए। ज्यादातर स्टूडेंटस अपने वाहनों पर ही आए हैं। रेलवे स्टेशन पर सीटीयू की ओर से लगाई गई बसों के सामान के अनुसार अभी तक तो कम संख्या में ही स्टूडेंटस पहुंचे।) इसका कारण यह है कि पंजाब और हरियाणा के सटे इलाकों से ट्रेन के बजाए अपने वाहनों पर आने में समय कम लगता है।

Jharokha

द झरोखा न्यूज़ आपके समाचार, मनोरंजन, संगीत फैशन वेबसाइट है। हम आपको मनोरंजन उद्योग से सीधे ताजा ब्रेकिंग न्यूज और वीडियो प्रदान करते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!