the jharokha news

पाकिस्तान से लगती भारतीय सीमा पर दिखे उड़ते हुए ड्रोन, बीएसएफ जवानों की फायरिंग


तरनतारन/गुरदासपुर । पाकिस्तान से लगती भारत के पंजाब राज्य के दो जिलों तरनतारन और गुरदासपुर की सीमा पर ड्रोन उड़ते हुए देखे गए। हलांकि बीएसएफ जवानों की फायरिंग के बाद ये तीनों ड्रोन वापस पाकिस्तान की सीमा में लौट गए बताया जा रहा है कि बीएसएफ ने रविवार रात को पाकिस्तान की ओर से तरनतारन की नौशहरा ढाला क्षेत्र की सीमा की ओर से उड़ते हुए दो ड्रोन देखे। इसके बाद जवानों 20 राउंड से अधिक फायर किए। इसके बाद ड्रोन वापस लौट गया। इसके बाद सोमवार को अलसुबह बीएसएफ जवानों ने सर्च अभियान शुरू कर दिया। एसएसपी हरविंदर सिंह विर्क ने बताया कि ड्रोन कितने थे यह अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है।

बताया जा रहा है कि यह ड्रोन नौशहरा ढाला इलाके में एक साथ ही देखे गए । बताया जा रहा है कि जवानों ने नाईट विजन केमरे की मदद से रविवार की मध्य रात्रि सरहद पर लगी कंटीली तार से करीब दो सौ मीटर की ऊंचाई से यह ड्रोन भारतीय इलाके में दाखिल होते हुए देखा। इसके बाद जवानों ने फायरिंग शुरू कर दी। ज्ञात हो कि शविवार की रात को भी तरनतारन जिले के खेमकरण सेक्टर के मियावाला पोस्ट पर बीएसएफ जवानों न 34 किलो हेरोइन की खेप बरामद की थी।

इधर, सीमा सुरक्षा बल यानी बीएसएफ के जवानों गुरदासपुर जिले के पाकिस्तान से लगती कस्सोवाल सेक्टर में पाकिस्तानी ड्रोन देखा। इसके बाद जवानों ने फायरिंग की जिसके बाद ड्रोन वापस पाकिस्तान लौट गया।बताया जा रहा है कि रविवार की रात करीब 12 बजे के बीएसएफ की 10 बटालियन की बीओपी कस्सोवाल सीमा पर पाकिस्तान ड्रोन उड़ता हुआ देखा।

[metaslider id="25450"]





Read Previous

तो क्या असुद्दीन ओवैसी पहन लेंगे जनेऊ, जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर

Read Next

योगेन्द्र नाथ यादव बने शिक्षक सभा के जिलाध्यक्ष

Leave a Reply

Your email address will not be published.