the jharokha news

Lockdown लगते ही काला बाजारी शुरू

गुटखा सिगरेट के साथ साथ खाद्य सामग्री तेल सहित अन्य चीजों के दाम बढ़े

अब्दुल की रिपोर्ट भेलसर(अयोध्या) : रूदौली तहसील क्षेत्र में इन दिनों तेजी के साथ फैल रही वैश्विक महामारी कोरोना के चलते सरकार द्वारा प्रदेश भर में दो दिवसीय सप्ताहिक बंदी के साथ पूर्ण लाकडाउन की घोषणा करने के बाद से ही रूदौली तहसील क्षेत्र के बड़े व्यापारियों ने आपदा को अवसर में बदल दिया है और आम लोगों को लूटने के जुगाड़ में लग गए हैं।इसी तरह बीते वर्ष की भांति ही कुछ बड़े व्यापारियों ने अपने अपने गोदामों को सजाना शुरू कर दिया है और लगभग सारी चीजों का रेट बढ़ने लगे है।

गुटखा सिगरेट के साथ-साथ तेल,खाद्य सामग्रीयों के दामों में काफी उछाल आ गया है।गुटखा सिगरेट व बीड़ी की पैकेटों पर प्रति पैकेट 20 से 30 रुपए की बढ़त हो गई है। रूदौली तहसील क्षेत्र के रूदौली नगर सहित भेलसर चौराहा,शुजागंज बाजार,अख्तियारपुर,मवई गांव,मवई चौराहा,सैदपुर,पटरंगा मंडी,रानी मऊ आदि जगहों के बड़े व छोटे व्यापारियों द्वारा कालाबाजारी शुरू कर दी गई है सूत्रों ने बताया है कि पिछले वर्ष भी जब सरकार द्वारा लॉक डाउन की घोषणा की गई थी और जितने भी बड़े दुकानदार थे|

उन्होंने डेली प्रयोग होने वाले सामानों की कालाबाजारी शुरू कर दी थी साथ ही गुटका जैसी सामग्री 5 रुपये कमला पसन्द गुटखा 7 रुपये से 10 रुपए तक बिक रहा है 5 रुपए वाला बीड़ी का बंडल 12 रुपए में औऱ सिगरेट आदि महंगे दामों में व दुगना रेट में बिक रही है। सरकार द्वारा दो दिवसीय सप्ताहिक लॉकडाउन का ऐलान का नाम सुनते ही बड़े किराना व्यापारियों में खुशी की लहर दौड़ गई ओर फिर छोटे दुकानदारों को माल की कमी बताकर ज्यादा रेट में माल देने लगे हैं।

वही छोटे दुकानदार बताते हैं इस कालाबाजारी से दुकानदार और ग्राहक में आए दिन वाद विवाद होता रहता है। साथ ही बताया की हम छोटे दुकानदार क्या करें जब आगे से ही बड़े दुकानदार माल ज्यादा रेट में देते हैं तो हमको उसी हिसाब से बेचना पड़ता है। इतना सब होने के बाद भी जिम्मेदार अधिकारी लापरवाह बने हुए हैं इस संबंध में उपजिलाधिकारी विपिन कुमार सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि ऐसा कोई मामला अभी सामने नहीं आया है यदि कोई मामला आया तो उचित कार्रवाई की जाएगी।

Read Previous

जहां से जाने वाली थी,बारात वहां घटी ऐसी घटना जान कांप जायेगी रुह

Read Next

बाबा कुटी गांव में फूटा कोरोना बम,तीन की मौत 11 संक्रमित पाए गए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!