the jharokha news

मां ने पुत्र की दीर्घायु होने की रखी थी व्रत, पुत्र के साथ घटी ऐसी घटना जान कर कांप जायेगा कलेजा

रजनीश कुमार मिश्र।उपर वाला भी न जाने कैसे कैसे इंसानों पर कहर बरसाता है। जिसे सुन व जानकर लोगो का कलेजा कांप जाता है।और उपर वाले को कोसने लगते है। उपर वाले को कोसना लाजमी भी है क्यो की जो मां अपने बच्चे के दिर्घायु के लिए बगैर भोजन पानी के ब्रत रखती हो और उसी बच्चे के साथ उपर वाला अपने पास बुलाले तो सोचिए उस मां पर क्या गुजरती होगी।ऐसे ही एक घटना घटी है। बरेसर थाने क्षेत्र अंतर्गत बड़की बारी अमहट में जहां एक ग्यारह वर्षीय एकलौता चिराग का तालाब में नहाते समये डूबने से मौत हो गई।

बुधवार को बड़की बारी अहमट निवासी श्यामनरायण यादव की पत्नी अपने पुत्र के दिर्घायु के लिए जीवितीका व्रत.रखी थी।शाम को करीब 5 बजे के करीब श्यामनरायण की पत्नी सभी गांव की महिलाओं के साथ तालाब पर पुजा अर्चना करने गई हुई थी।साथ ही श्यामनरायण का पुत्र प्रियांशु यादव भी अपने मां के साथ गया हुआ था।

उधर मां पुजा कर रही थी इधर प्रियांशु तालाब में नहाने चला गया।पुजा पाठ कर सभी महिलाओं के साथ श्यामनरायण की पत्नी घर चली आई लेकिन प्रियांशु साथ नही आया ।काफी देर होने के बाद जब प्रियांशु वापस नहीं आया तो परिवार वालों को चिंता सताने लगी तब परिजन ग्रामीणों के साथ मिल प्रियांशु का खोजबीन शुरू किया ।करीब दो घंटे बाद प्रियांशु को ढुढते हुए तालाब तक पहुंचे जहां से प्रियांशु को बाहर निकाला गया।

आननफानन में परिजन प्रियांशु को उपचार के लिए बाराचवर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लेकर आये जहां डाक्टरों ने परिक्षण के बाद प्रियांशु को मृत्यु घोषित कर दिया। मृत्यु की सूचना मिलते हैं परिवार में कोहराम मच गया तो वही प्रियांशु की मां दहाड़े मार रोने लगी रोते रोते प्रियांशु की मां अचेत हो जाती थी।तो वही पिता श्यामनरायण यादव अपने एकलौते पुत्र को खो जाने के गम में बेसुध पड़े हुए थे ।डाक्टरों ने बताया की काफी देर तक प्रियांशु को पानी में रहने के वजह से नाक व कान से ब्लड आ गया था।वहीं बाराचवर चौकी प्रभारी अनील मिश्रा ने बताया की शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।




Read Previous

कमिश्नर ने ग्राम बड़हर में सुनी ग्रामीणों की समस्याएं

Read Next

वो दिन दूर नहीं जब सरकारी कर्मचारी इंजेक्शन की सिरींज लेकर घूमेंगे आम जनता का खून निकालने के लिये

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x
error: Content is protected !!