the jharokha news

कमिश्नर ने ग्राम बड़हर में सुनी ग्रामीणों की समस्याएं

शहडोल : कमिश्नर शहडोल संभाग श्री राजीव शर्मा आज अनूपपुर जिले के भ्रमण के दौरान ग्राम बड़हर में ग्रामीणों की समस्याएं सुनी। बड़हर के ग्रामीण श्री सूरज सिंह ने कमिश्नर को बताया कि ग्राम में शासकीय प्राथमिक विद्यालय की बिल्डिंग जर्जर हो गई है, जिससे बच्चों को स्कूल में पढ़ने में समस्या होती है और बच्चे अच्छे से पढ़ नहीं पाते तथा छत भी टपकता है। कमिश्नर ने मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत जैतहरी को प्राथमिक विद्यालय के बिल्डिंग की जांच कर सुधारने तथा आवश्यकता पड़ने पर नई बिल्डिंग बनवाने के निर्देश दिए।

इस दौरान ग्रामीणों ने कमिश्नर को गांव का मार्ग तथा लाइट की सुदृढ़ व्यवस्था नहीं होने की बात बताई, जिस पर कमिश्नर ने कार्यपालन यंत्री एमपीईबी से दूरभाष पर चर्चा कर विद्युत व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए तथा मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत को गांव का मार्ग सुदृढ़ कर उचित कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

इस दौरान कमिश्नर ने ग्रामीणों से क्रिकेट एवं फुटबॉल के संबंध में प्राप्त करते हुए पूछा कि गांव में क्रिकेट क्लब की स्थापना हुई है या नहीं। ग्रामीणों ने कमिश्नर को बताया कि गांव में क्रिकेट खेलने हेतु मैदान है, पर अभी क्रिकेट क्लब की स्थापना नहीं हुई है, जिस पर कमिश्नर ने मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत सरपंच एवं सचिव को निर्देश दिए कि गांव में जल्द से जल्द क्रिकेट क्लब का गठन कर क्रिकेट एवं फुटबॉल की प्रतियोगिता प्रारंभ कराएं।

इस दौरान कलेक्टर अनूपपुर सुश्री सोनिया मीणा, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत श्री सतीश तिवारी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Start at 0:00


Read Previous

पत्रकारों को दरकिनार कर सफाई कर्मचारियों से शौचालय की जांच करवाएं भ्रष्ट उद्यान अधिकारी

Read Next

मां ने पुत्र की दीर्घायु होने की रखी थी व्रत, पुत्र के साथ घटी ऐसी घटना जान कर कांप जायेगा कलेजा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x
error: Content is protected !!