the jharokha news

देश दुनिया पंजाब

पाकिस्तानी दुल्हनियां को मिला वीजा, आज भारत में करेगी प्रवेश

Pakistani bride gets visa, will enter India today

अमृतसर Amritsar : पाकिस्तानी दुल्हनियां आज (मंगलवार को) अमृतसर के अटारी बार्डर के रास्ते भारत में प्रवेश करेगी। क्योंकि उसे भारत सरकार ने 45 दिन का वीजा दिया है। यह दुल्हनियां पाकिस्तान (Pakistan) के कराची की रहने वाली जावरिया खानम हैं। जबकि उनके मंगेत कोलकाता (Kolkata)के समीर खान हैं।
बताया जा रहा है कि कराची निवासी अजमत इस्माइल खाने और उनकी बेटी जावरिया खानम का स्वागत समीर खान और उनके पिता अहमद कमाल खान युसूफजई कर अमृतसर के अटारी बार्डर पर मंगलवार को स्वागत करेंगे। इस समय कोलकाता निवासी समीर खान और उनके पिता पंजब के गुरदासपुर जिले के गांव कादियां में ठहरे हुए हैं।
मीर खान और उनके पिता कमाल खान युसूफजई ने बताया कि पहले भारत सरकार उन्हें वीजा नहीं दे रही थी। लेकिन कादियां के एक सामाजिक कार्यकर्ता मकबूल अहमद कादियान के प्रयासों से वीजा मिला है। उन्होंने बताया कि फिलहाल यह वीजा 45 दिनों के लिए मिला है। उन्होंने बताया कि वह अपनी बहु जावरिया खानम के आते ही अमृतसर के अंरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से कोलकाता के लिए उड़ान भरेंगे।

उन्होंने बताया कि कुछ दिनों में जावरिया और समीर की शादी हो जाएगी। इसके बाद वह भारत सरकार के जावरिया के लिए लंबे समय के लिए बीजा के विस्तार के लिए आवेदन करेंगे। उन्होंने बताया कि भारत सरकार ने जावरिया को दो बार वीजा देने से इनकार कर दिया था। बता दें कि गुरदासपुर जिले के कादियां में कई पाकिस्तानी लड़कियों की ससुराल है और यहां अपने पतियों के साथ मजे से रह ही हैं।







Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur adipiscing elit...