the jharokha news

punchayat election up, उम्मीदवारों को लूटने में लगे ब्लाक कर्मचारी , फ्री में मिलने वाले फार्मों के दो हजार

कानपुर नगर। इन दिनों उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव की तैयारियां जोरों पर हैं। ऐसे में पहचले चरण में होने वाले चुनावों में नामांकन के लिए प्रत्याशी फार्म खरीदने में जुटे हैं। इस अवसर को सरकारी कर्मचारी कमाई का माध्यम बना अवसर को भुनाने में लगे हैं। ऐसा ही एक मामला जनपद के कल्याणपुर ब्लॉक में सामने आया है।

यहां पंचायत चुनाव के उम्मीदवारों को सरकारी कर्मचारी लूट रहे हैं ।
आरोप है कि पंचायत चुनाव punchayat election up विभाग की आरे से उम्मीदवारों को फ्री में दिए जाने वाले तीन अदेय प्रमाण पत्र के नाम पर एक उम्मीदवार 1500 से ₹2000 रुपए से लिए जा रहे हैं। जबकि , अदेय प्रमाण पत्र ब्लॉक और ग्राम पंचायत अधिकारी द्वारा जो जारी किए जा रहे हैं उनमें नियमत कोई भी शुल्क नहीं है।

इसका खुलासा होने के बाद लोगों ने इसकी सूचना एडीओ पंचायत को दी। ब्लाक कर्मचारियों की ओर से किए जा रहे इस गोरखधंधे की सूचना मिलते ही कल्याणपुर ब्लॉक में हड़कंप मच गया है। हड़कंप मिलते ही पुलिस को जानकारी मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची है। बताया जा रहा है कि एडीओ पंचातय ado punchayat  ने कर्मचारियों की क्लास लगाई। एडीओ पंचायत ने मामले की जांच करवाने और संबंधित कर्मचारियों के खिलाफा कार्रवाई की बात कही है।







Read Previous

भाग रहा अपराधी तमंचा सहित गिरफ्तार, कारतूस भी बरामद

Read Next

Ghazipur, गो मांस के साथ तीन आरोपी गिरफ्तार, गयों को कत्ल करने वाला हथियार भी बरामद

Leave a Reply

Your email address will not be published.