Youtube Channel Image
अंग्रेजी में भी पढ़ें अब समाचार अंग्रेजी में भी पढ़ें
मुफ्त पढ़ें

the jharokha news

Punjab Election 2022 : पंजाब में अब 14 को नहीं, 20 फरवरी को होगा मतदान

Punjab Election 2022 : पंजाब में अब Election 14 फरवरी को नहीं नहीं होगा। अब विधानसभा चुनाव के लिए पंजाब के लोग 20 फरवरी को होगा। चुनाव आयोग ने यह फैसला रविदासिया समुदाय की मांग पर लिया है। उल्लेखनीय है कि 16 फरवरी को रविदास जयंती है। इस लिए 14 फरवरी को मतदान करवाए जाने के फैसले का रविदासिया समुदाय के लोग विरोध कर रहे थे।

बता दें कि 14 फरवरी को मतदान करवाए जाने के चुनाव आयोग के फैसले के विरोध में रविदासिया समुदाय के लोगों जालंधर के पीएपी और धनोवाली फाटक के पास भारी जाम जगा दिया था। इससे यातायात व्यवस्था बुरी तरह से चर्मरा गई । रविदासिया समुइदाय की मांग थी कि 14 फरवरी को राज्य में मतदान न करवाया जाए। इसपर चुनाव आयोग ने अधिकारियों के साथ बैठक कर तिथियों में बदलाव कर दिया। रविदास जयंती के चलते अब पंजाब में 20 फरवरी को वोट पड़ेगे। बता दें कि रविदास जयंती के कारण रविदासिया समुदाय के लोग सप्ताह पहले वाराणसी चले जाते हैं।

बता दें कि सोमवाह सुबह ही रविदासिया समुदाय के लोग पीएपी और धनोवाली में जमा हो गए थे। यहां जाम की वजह से वाहनों की काफी लंबी लाइनें लगी। लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ी। पुलिस ने जाम को देखते हुए ट्रैफिक भी डायवर्ट कर दिया था।







Read Previous

UP Election 2022 : भाजपा में बगावती स्वर, मंत्री गुलाबो देवी को टिकट देने के विरोध में कार्यकर्ता चढ़ा पानी की टंकी पर

Read Next

UP Election 2022 : आगरा में भाजपा को झटका, पूर्व सांसद प्रभु दयाल कठेरिया ने पार्टी छोड़ी

x