the jharokha news

फिल्मी सितारों को नहीं भूलती आरके स्टूडियो की होली

फोटो सोशल साइटस से साभार

सिनेमाई दुनिया की होली की जब भी बात होती है आरके स्टूडियो की होली की चर्चा सबसे पहले होती है। हलांकि आरके स्टूडियो की होली प्रसिद्ध शो मैन राज कपूर के निधन के साथ ही आरके स्टूडियो की होली का त्योहार बंद हो चुका है। लेकिन राज कपूर ने निधन के ३२ साल बाद भी वो सितारे आरके स्टूडियो की होली को भूला नहीं पाए हैं। हर साल होली के दिन उन्हें आरके स्टूडियो और राज कूपर याद सालने लगती है। बता दें की राज कपूर ने ६० के दशक में आरके स्टूडियो में दो बड़े त्योहार गणेश पूजा और होली मनाने की परंपरा शुरू की थी जो १९८८ में उनके निधन तक जारी रही।

कहते हैं की होली के दिन आरके स्टूडियो में दो बड़े टैंकों में रंग घोला जाता था। जो भी राजकपूर से मिलने आता था पहले उसके उन रंगों के टैंकों में गोते लगाने होते थे। इसके बाद शुरू होता था नाच गाने और फाग का प्रोग्राम। इस खास कार्यक्रम में कपूर खानदान के अलावा तमाम छोटे बड़े सितारे शामिल होते थे।

उनकी हर एक फिल्म की हीरोइन होली के इस कार्यक्रम शामिल होने पहुंचती थी। इसके अलावा मनोज कुमार, धर्मेन्द्र, राजेंद्र कुमार, जितेंद्र, दारा सिंह, राकेश रोशन, प्राण, प्रेमनाथ, मिथुन, राजेश खन्ना, अमिताभ, अनिल कपूर, शत्रुघ्न सिन्हा, राखी, रेखा, श्रीदेवी, जीनत अमान जैसे कलाकार होली का मजा उठा चुके हैं।

 




Read Previous

धर्मस्थल पर आत्महत्या, होली के दिन दुर्ग्याणा मंदिर के सरोवर में कूदा युवक

Read Next

शर्मनाक : भाजपा विधायक को पीटा, कपड़े भी फाड़े

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x
error: Content is protected !!