the jharokha news

मथुरा में हंगामा, गिरिराज शिलाओं की ऑनलाइन विक्री का मामला


मथुरा। कान्हा की नगरी मथुरा में फ़िल्म तांडव के बबाल के बाद गिर्राज शिलाओं की ऑन लाइन बिक्री पर विवाद बना हुआ है । और यह विवाद ऑन लाइन शॉपिंग कम्पनी इंडिया मार्ट की बजह से बना हुआ है और. इंडिया मार्ट खुद विवादों में घिर गयी है । इंडिया मार्ट पर ऑनलाइन गिरिराज शिला बेचे जाने की जानकारी मिलते ही ब्रजवासी और साधु संत आक्रोशित हो गए और उन्होंने इसकी शिकायत पुलिस से करते हुए कम्पनी के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज करने की मांग कर डाली । थाने में संतो ओर लोगो के आक्रोश की तस्वीरें देख पुलिस प्रसाशन ने तत्परता बरती और कंपनी के सीईओ व सप्लायर के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है ।

थाने में नारेबाजी करते यह लोग इंडिया मार्ट कंपनी की कारगुजारियों से आहात है और लोगो का आरोप है कि द्वापर युग मे जिस गोवर्द्धन पर्वत को भगवान श्री कृष्ण द्वारा अपनी कन्नी उँगली पर उठाकर इस पृथ्वी को इंद्र के प्रकोप से बचाया था उसी गोवर्द्धन पर्वत की शिलाएं ऑनलाइन बेची जा रही हैं . करोड़ों लोगों की आस्था का केंद्र गिरिराज पर्वत की शिलाओं को ऑनलाइन शॉपिंग कम्पनी इंडिया मार्ट पर बेचे जाने की जानकारी साधु संतों को हुई तो वह आक्रोशित हो गए . साधु संतों का मानना है कि गिरिराज जी तो ब्रज से बाहर जाते ही नहीं भगवान कोई बेचने की वस्तु नहीं हैं .

मथुरा में इन दिनों सोशल मीडिया व फेसबुक पर चेन्नई की एक कम्पनी लक्ष्मी डिवाइन आर्टिकल स्टोर्स ने इंडिया मार्ट पर गिरिराज जी की शिला बिक्री का विज्ञापन डाला है.जिसकी कीमत पांच हजार रुपये रखी है.जिस पर कम्पनी ने नेचुरल गिरी गोवर्धन शिला गोवर्धन स्टोन गिरिराज कृष्ण शिला लिखा है.वही गिरिराज शिला का एक फोटो भी लगाया है और उसकी कीमत 5175 रुपए रखी है. यह विज्ञापन सोशल मीडिया और फ़ेसबुक पर साधु संतों और ब्रजवासियों ने देखा तो उनमें आक्रोश पनपने लगा और उन्होंने कम्पनी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की मांग की. आक्रोशित लोग कम्पनी के खिलाफ कार्यवाही की मांग को लेकर थाने पहुंच गए और एसएआर दर्ज कराने के लिए शिकायत दे डाली ओर अब धर्माचार्य इस पर कार्यवाही की मांग कर रहे है ।

यह भी पढ़े   रेवाड़ी जिले में 68 नए कोरोनावायरस केस

धार्मिक ग्रन्थों में लिखा हुआ है कि गिरिराज जी की शिला को गिरिराज तलहटी से बाहर ले जाना निषिद्ध है.लेकिन वही सोशल साइट इंडिया मार्ट पर गोवर्धन गिरिराज शिला बेचे जाने के विज्ञापन के बाद आक्रोशित लोग थाना गोवर्धन पहुंचे और सोशल साइट और विज्ञापन डालने वाले व्यक्ति के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कार्यवाही की मांग की । पुलिस ने भी लोगो की भावनाओ व आक्रोश को समझा और आरोपी लोगो के खिलाफ थाना गोवर्धन में ipc की धारा 295 व it एक्ट की धारा 66 d के तहत मामला दर्ज कर लिया है ।





Read Previous

अयोध्या में मिला अधजला शव, बंधे हुए थे हाथ-पैर

Read Next

बारचवर ब्लाक की छह सड़कें बनेंगी चकाचक, देखें पूरी लिस्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *