महिला ने एकसाथ दिया चार बच्चों को जन्म

0
222

हरदोई : एक महिला ने यहां एक महिला ने एक साथ चार बच्चों को जन्म दिया।  इनमें तीन लड़कियां और एक लड़का है। इन सभी बच्चों का वजन प्रीमेच्योर बेबी होने के कारण सामान्य से भी कम है।

बताया जा रहा है कि महिला ने मल्लावां से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सामान्य प्रसव के दौरान चारों बच्चों को जन्म दिया ।  हालांकि बच्चों का वजन प्रीमेच्योर होने के कारण कम है।  उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है।  जहां जच्चा और बच्चा दोनों स्वास्थ्य बताए जा रहे हैं । महिला मल्लावां कोतवाली क्षेत्र के गांव भूल भवानीपुर की रहने वाली है।  बताया जा रहा है कि महिला का एक बच्चा पहले से ही है।

जिले के मल्लावां में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टरों के मुताबिक भुलभवानीपुर निवासी स्वदेशी (25) पत्नी बलवीर छह माह की गर्भवती थी। सोमवार सुबह प्रसव पीड़ा होने पर उसके परिजनों ने उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। यहां महिला ने प्रसव के दौरान चार बच्चों को जन्म दिया। इनमें तीन लड़की और एक लड़का है।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डा. अरविंद मिश्रा के मुताबिक समय पूर्व प्रसव होने के कारण बच्चों का वजन सामान्य से भी कम है कम है। उन्होंने बताया कि तीन बच्चों का वजन सात-सात सौ ग्राम और एक बच्चे का वजन पांच सौ ग्राम है। प्रसूता और उसके बच्चों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया। महिला के एक बच्चा पहले से है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here