मोदी सरकार के इस मंत्री ने दिया इस्‍तीफा, बढ़ी मुश्किलें

केंद्र सरकार की आरे से सदन में लाए गए कृषि विधेयक के विरोध में केंद्रीय फूड प्रसंस्‍करण मंत्री हरसीमरत कौर बादल ने मंत्रीमंडल से इस्‍तीफा दे दिया है।

0
मोदी सरकार के इस मंत्री ने दिया इस्‍तीफा, बढ़ी मुश्किलें
मोदी सरकार के इस मंत्री ने दिया इस्‍तीफा, बढ़ी मुश्किलें
हरसीमत कौर बादल । स्रोत सोशल साइट्स

नई दिल्‍ली : केंद्र सरकार की आरे से सदन में लाए गए कृषि विधेयक के विरोध में केंद्रीय फूड प्रसंस्‍करण मंत्री हरसीमरत कौर बादल ने मंत्रीमंडल से इस्‍तीफा दे दिया है। उल्‍लेखनीय है कि सरकार में भाजपा की सहयोगी पार्टी शिकरोमणि अकाली दल बादल से हरसीमरत कौर बादल पंजाब के बठिंडा से सांसद हैं।

हरसीमरत कौर ने मंत्रीमंडल से इस्‍तीफा दे कर केंद्र सरकार को मुश्किल में डाल दिया है। बादल का यह इस्‍तीफा कृषि संबंधी विधेयक के विरोध में है। बताया जा रहा है कि अकाली दल के अध्यक्ष व हरसीमरत के पति सुखबीर बादल के कहने पर ही केंद्रीय मंत्री ने इस्तीफा दिया है। बता दें कि इससे पहले सदन में शिअद ने विधेयक को किसान विरोधी बताते हुए इसका विरोध किया था।

हरसीमरत कौर बादल का ट्वीट।

ट्वीट कर खुद दी स्‍तीफे की जानकारी

देर शाम तक हरसिमरत कौर ने खुद ट्वीट कर अपने इस्तीफे की जानकारी दी। उन्होंने लिखा, ‘मैंने किसान विरोधी अध्यादेशों और कानून के विरोध में केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है। किसानों के साथ उनकी बेटी और बहन के रूप में खड़े होने का गर्व है।’

एक तीर से दो निशाने 

राजनीति के जानकारों के मुताबिक शिरोमणि अकाली दल ने हरसीमरत कौर बादल का इस्‍तीफा दिलवा कर एक तीर से दो निशाने साधे हैं। कयास लगाया रहा है कि हरसीमरत कौर बादल ने मंत्रीमंडल से इस्‍तीफा दे कर जहां केंद्र सरकार पर दबाव बनाया है वहीं, वह पंजाब की सियासत में किसानों के बीच अपनी पकड़ मजबूत करने लगा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here