the jharokha news

बिहार

बहला फुसला कर 14 लड़कियों को ले जा रही थी हैदराबाद, आरपीएफ ने रेलवे स्टेशन पर ही धर दबोचा

रांची : बहला फुसलाकर ले जाई जा रही जा रही 14 लड़कियों को आरपीएफ ने रांची रेलवे स्टेशन पर धर दबोचा । इनमें से आठ लड़कियां नाबालिग बताई जा रही हैं। जबकि, छह लड़कियां बालिग हैं हैं ।। आरपीएफ का कहना है की एक महिला इन लड़कियों को लेकर हैदराबाद जाने की तैयारी थी कर रही थी तभी शक के आधार पर जीआरपी ने इन्हें गिरफ्तार कर लिया।

यह है मामला

रांची रेलवे स्टेशन पर 14 लड़कियों के साथ एक महिला हैदराबाद जाने वाली ट्रेन के इंतजार में बैठी हुई थी। इन लड़कियों में आठ लड़कियां नाबालिग हैं। इस दौरान स्टेशन परिसर में चक्रमण करते समय आरपीएफ के जवानों को शक हुआ। संदेह होने पर वह लड़कियों के साथ आइ मीना नाम की महिला से पूछताछ करने लगे। पूछताछ में मीना ने बति कि वह इन लड़कियों को कढ़ाई सिलाई का ट्रेनिंग दिलाने के लिए लेकर हैदराबाद जा रही थी।

सिलाई ट्रेनिंग के नाम पर ले जाया जा रहा था हैदराबाद

आरपीएस के मुताबिक लड़कियों के साथ पकड़ी गई महिला मीना देवी से जब पूछताछ की गई तो उसने बताया कि वह गरीब आदिवासी लड़कियों को हैदराबाद में सिलाई कढ़ाई का प्रशिक्षण दिलाने के लिए लेकर जा रही है ।. ताकि यह लड़कियां प्रशिक्षण लेकर अपने पैरों पर खड़ी हो सके पैरों पर खड़ी हो सके हो सके। लेकिन जब आरपीएफ ने मीना से इस संबंध में दस्तावेज मांगे तो वह दस्तावेज नहीं दिखा सकी। . यही नहीं मिना उस इंस्टिट्यूट का नाम भी नहीं बता पाई जिसमें लड़कियों को प्रशिक्षण दिया जाना था। फिलहाल पुलिस ने मीना देवी को गिरफ्तार सकर लिया है।

जिश्मफरोशी के धंधे में धकेलने का शक

आरपीएफ अधिकारियों को शक है यह महिला किशोरियों को बहला फुसलाकर सिलाई कढ़ाई का प्रशिक्षण दिलाने के नाम पर उन्हें लेकर हैदराबाद जा रही थी थी थी। ताकि उन्हें वहां दलालों के हाथ बेचकर जिस्मफरोशी के धंधे में धकेल दे बाहर हाल पुलिस ने शक के आधार पर महिला को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है जबकि बरामद की गई सभी 14 लड़कियों को उनके परिजनों के हवाले कर दिया है।

 







Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur adipiscing elit...