the jharokha news

उत्तर प्रदेश राजनीति

Ghazipur News: अटल बिहारी वाजपेयी का सपना साकार कर रहे हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी : विरेंद्र सिंह मस्त

Ghazipur News: Prime Minister Narendra Modi is fulfilling the dream of Atal Bihari Vajpayee: Virendra Singh Mast
सार
सांसद विरेंद्र सिंह मस्त विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत किया जनसंवाद ब्लाका सभागार का किया शिलान्यास
बाराचवर में युवाओं के लिए बनेगा ओपन जीम और पार्क
बाराचवार ब्लाक में करोड़ो की लागत से शुरू होने वाले दर्जनों विकास कार्यों का सांसद विरेंद्र सिंह ने किया शुभारंभ
सांसद ने कहा, बलिया लोकसभा एक दिन दूध उत्पाद का बनेगा सबसे बड़ा केंद्र

रजनीश कुमार मिश्र, बाराचवर ( गाजीपुर) : जिले के बाराचवर रामलीला मैदान में बुधवार को विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया । जिसका मुख्य अतिथि विरेंद्र सिंह मस्त व बाराचवर ब्लाक प्रमुख ब्रजेंद्र सिंह ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया ।

बलिया Ballia लोकसभा सांसद बाराचवर में ओपेन जीम , ब्लाक परिसर में बनने वाले ब्लाका सभागार समेत करोड़ों रुपये की लागत से शुरू होने वाले करीब दो दर्जन विकास कार्यों का शिलान्यास भी किया । इस दौरान जनपद से आए तमाम अधिकारी मंच पर मौजूद थे । इस दौरान सभा को संबोधित करते हुए बलिया सांसद विरेंद्र सिंह मस्त ने कहा की पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का विकसित भारत का सपना नरेंद्र मोदी पूरा कर रहे हैं। उनके द्वारा चलाई जा रहे तमाम योजनाओं के बाद आने वाले समय में भारत विकसित भारत बन कर उभरेगा तब अटल जी द्वारा देखा गया सपना पूरा हो जाएगा ।

प्रधानमंत्री की केवल चार जातियां हैं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा चलाए जा रही योजनाओं को गिनाते हुए बलिया सांसद ने बगैर नाम लिए इंडिया गठबंधन पर भी निशाना साध दिया । उन्होंने बातों बातों में कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सिर्फ चार जातियां है , जिसमें किसान, जवान, गरीब और महिलाएं उन्होंने कहा की इन चार जातियों के लिए तमाम योजनाएं प्रधानमंत्री चला रहे है । विरेंद्र सिंह मस्त ने इंडिया गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहां की जो लोग जाती की राजनीति कर रहे हैं। वो लोग न जाती के होते है ना समाज के ये लोग सिर्फ जनता को भरमाने का काम करते हैं।

आजादी के बाद पहली बार किसानों के खाते में आये पैसे

विरेंद्र सिंह मस्त ने सभा में मौजूद लोगों से पूछा की आप के खाते साल के 6 हजार आते हैं की नहीं उनके इस सवाल पर सभा में आए लोगों ने हाथ उठाकर हां में जबाब दिया । तब विरेंद्र सिंह मस्त ने कहा की आजादी के बाद पहली बार किसानों के खाते में किसान सम्मान निधि द्वारा 6 हजार रुपये आ रहे है । उन्होंने कहां की जिन किसानों का खतौनी में नाम है । उनके खाते में आज किसान निधि सम्मान के तहत खाते में पैसा आ रहा है । देश के प्रधानमंत्री मोदी 72 फिसदी आबादी का चिंता किया ।
उन्होंने कहा की एक बार जब मै प्रधानमंत्री जी से मिला तो मैने किसानों के बारे में कहा की आषाढ़ और कातीक में खेती करने के लिए किसानों को कितना कठीनाई होती है उसे हम जानते है । इसके लिए आप हर साल किसानों के खाते में बारह हजार रुपये दिजिए । तब पीएम कहा की बारह हजार तो नहीं लेकिन किसानों के हित के लिए उनके खाते में प्रति वर्ष 6 हजार रुपये अवश्य जाएगा । और अब हर किसानों के खाते में 6 हजार रुपये आ रहा है ।

अफजाल अंसारी पर साधा निशाना

बलिया सांसद ने गाजीपुर Ghazipur लोकसभा सांसद अफजाल अंसारी पर निशाना साधते हुए कहां की एक बार मै गाजीपुर में किसी काम से गया हुआ था तो वहां एक सांसद मौजूद जिन्होंने किसी काम को कहां की इसका बजट पास नहीं है तब हमने कहा की मैं बलिया का सांसद हूँ । इस काम को मैं करवा कर रहूंगा । इस दौरान सभा के बीच से जय श्री राम का नारा भी गुंज रहा था । उन्होंने वहां मौजूद लोगों से कहा की मै अपने कर्तव्यों से झुकने वाला नहीं हूं।

महिलाओं से भोजपुरी में किया संवाद

सभा में आई महिलाओं से मस्त भोजपुरी में संवाद करते हुए कहा की बलिया लोकसभा एक दिन दूध क सबसे बड़ा उत्पादन क्षेत्र बनेगा तब इहां का आदमी दूध पिही त शराब ना पिही महिलाओं ने भी उनके इस बात पर हां में जबाब देते हुए तालियां बजाई । मंच पर मौजूद खण्ड विकास अधिकारी को हर किसानों को दो गाय देने के लिए निर्देशित भी किया । उन्होंने ने इंडिया गठबंधन के दलों को कहा की ये लोग आज तक जनता का पैसा ही लूटा है ।

ये रहे मौजूद

इस दौरान मंच पर ब्लाक प्रमुख बाराचवर ब्रजेन्द्र सिंह ,भांवरकोल ब्लाक प्रमुख आनंद राय, मुहम्मदाबाद ब्लाक प्रमुख अवधेश राय , प्रसुन सिंह, दीपक सिंह , दीपक उपाध्याय , देवेंद्र सिंह , शिवजी सिंह , मिन्टू सिंह पूर्व प्रधान , कालीचरण राजभर पूर्व विधायक, डा: कमलेश यादव , डा: रजत गुप्ता , भारत भूषण श्रीवास्तव समेत तमाम अधिकारी मौजूद थे ।







Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur adipiscing elit...