the jharokha news

उत्तर प्रदेश बिहार

बिहार में छात्रों ने फूंकी रेल, RRB-NTPC के रिजल्ट में लगाया धांधली का आरोप

बिहार में छात्रों ने फूंकी रेल RRB-NTPC , बिहार में छात्रों ने ट्रेन के कुछ डिब्बों और इंजन में आग लगा दी है। उपद्रव पर उतर आए छात्रों ने RRB-NTPC के रिजल्ट में धांधली का आरोप लगाया है। उत्तर प्रदेश और बिहार में छात्रों ने धांधली का आरोप लगाते हुए बुधवार को भारी रोष प्रदर्शन किया। यही नहीं गणतंत्र दिवस पर गुस्साए छात्रों ने बिहार के गया जंक्शन पर खड़ी ट्रेन में आग लगा दी।

बिगड़े हालात को काबू करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले भी छोड़े हैं। गया सहित बिहार के जहानाबाद, समस्तीपुर, रोहतास सहित कई अन्य इलाकों में छात्र रेलवे ट्रैक पर उतर आए और रेलवे भर्ती बोर्ड और प्रधानमंत्री के खिलाफ नारेबाजी की। छात्रों के उग्र प्रदर्शन की वजह से कई जगहों पर ट्रेनें खड़ी हो गईं। बताया जा रहा है कि छात्रों के हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव दोपहर साढ़े तीन बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस कर छात्रों को समझाने का प्रयास करेंगे।

बताया जा रहा है कि देशभर के 1.26 करोड़ छात्रों ने परीक्षा के लिए आवेदन किया था। NTPC रिजल्ट को लेकर उत्तर प्रदेश और बिहार में अभ्यर्थियों के व्यापक विरोध-प्रदर्शन को देखते हुए रेल मंत्रालय ने NTPC और लेवल वन परीक्षा पर फिलहाल रोक लगा दी है। इसके अलावा रेल मिनिस्ट्री ने एक हाई पावर कमेटी का गठन कर दिया है। जो फेल और पास हुए अभ्यर्थियों की शिकायत को सुनेगी और इसकी रिपोर्ट रेल मिनिस्ट्री को सौंपेगी। इसके बाद रेल मंत्रालय आगे का निर्णय लेगा। जहानाबाद रेलवे स्टेशन के पास बुधवार की सुबह भारी संख्या में छात्रों ने गया-पटना रेलखंड पर ट्रैक बाधित कर दिया।







Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur adipiscing elit...