थाना कोतवाली मुगलसरांय की उगाही लिस्‍ट हुई लीक, रक्षा मंत्री का जिला है चंदौली

Police station Kotwali Mughalsarai recovery list leaked, Chandauli is the district of defense minister

0
थाना कोतवाली मुगलसरांय की उगाही लिस्‍ट हुई लीक, रक्षा मंत्री का जिला है चंदौली

वाराणसी : उत्‍तर प्रदेश पुलिस का हाल देखिए जो योगी सरकार के दावों की हवा निकाल रही है। यहां पुलिस ने बतौर उगाही लिस्‍ट बना रखी है। यह मामला है भारत सरकार के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के गृहजनपद चंदौली के थाना कोतवाली मुगलसरायं (पंडित दिनदयाल नगर) का । यहां पुलिस थाने की मासिक उगाही लिस्‍ट उजागर हुई है। इसे आईजी स्तर के यूपी कैडर के एक पुलिस अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने ट्वीट कर विभाग को सौंपा है।

थाना कोतवाली मुगलसरांय की उगाही लिस्‍ट हुई लीक, रक्षा मंत्री का जिला है चंदौली

एक वेबसाइट पर चल रही खबर के मुताबिक इस लिस्ट में अन्य वसूली उत्‍पादों के अतिरिक्‍त सबसे बड़ी वसूली गांजा बेचने वालों से लगभग पच्चीस लाख रुपये की दिखाई गई है। अभी तो यह यूपी के मात्र एक पुलिस थाने की बानगी भर है। अब आप अनुमान लगा सकते हैं कि प्रदेश कितने का गांजा बिक गया होगा। इस पूरे मामले में बीबीसी के पत्रकार समीरात्मज मिश्र की ट्वीटर पर की गई टिप्पणी पढ़ें-

हर माह होती है 35 लाख की वसूली

यह उत्‍तर प्रदेश पुलिस के इस थाने की अर्थव्यवस्था का लेखा-जोखा है। इस थाने पर हर माह 35 लाख की वसूली होती है। जिसमें 25 लाख की आमदनी मात्र गांजे से है। उगाही लिस्‍ट के मुताबिक बससे ज्‍यादा धर्मराज यादव, चन्‍घासी कोयला मंडी एक लाख, वकील दो नंबरी 50 हजार और विक्‍की जायसवाल अंग्रेजी दारूवाला बिहार होते हुए से 25 हजार दर्ज है। इसी तरह इस लिस्‍ट में दर्जनों नाम है जो पुलिस को लिस्‍ट के मुताबिक हर माह चढ़ावा चढ़ा कर तमाम गैरकानूनी काम पुलिस की नाक के नीचे करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here