the jharokha news

उत्तर प्रदेश

मदरसे में बच्चों को तालीबानी सजा, जंजिरों में जकड़ा, वीडियो हुई वायरल

अलीगढ़। मदरसे में इस्लामी शिक्षा के नाम पर छोटे-छोटे बच्चों को तालीबानी सजा दी जा रही है। यह सजा मदरसों में पढ़ाई के नाम पर बच्चों को वहां के मौलवियों की तरफ से तालीबानी सजा दी जा रही है। इन दिनों सोशल मिडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियों में कुछ बच्चों को एक मदरसे के मौलवी ने जंजीरों में बांध रखा है।

तालीबानी सजा देने की यह वीडियो उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के एक मदरसे की बताई जा रही है। वीडियो वायरल होने के बाद अधिकारियों ने मामले की जांच शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि संदेह के आधार पर पुलिस मदरस के मौलबियों से पूछताछ कर रही है। सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही यह वीडियो अलीगढ़ की बताई जा रही है।

जहां एक मदरसे में बच्चों को जंजीरों से बांध कर मौलवी तालीबारी सजा दे रहे हैं। कुछ मिनट की इस वीडियो में देखा जा सकता है कि किस तरह से एक मौलवी बच्चों को मदरसे के अंदर जंजीरों से बांधकर तालीबानी सजा दे रहा है। हैवानियत की हद तक उतरे इस बच्चों को तालीबानी जा दे रही इस मौलवी को यह इल्म नहीं था कि कोई इसकी इस करतूत का काला चिट्ठा खोल रहा है। जिस वक्त यह मौलवी बच्चों को जंजीरों से जकड़ कर तालीबानी सजा दे रहा था उसी वक्त किस ने चुपके से इसका वीडियो बना लिया और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। लोग इस वीडियो को तेजी से शेयर कर रहें हैं और कमेंट में अपनी भड़ास निकाल रहे हैं।

इस मामले की भनक लगते पुलिस अधिकारियों के कान खड़े हो गए। उन्होंने ने मामले तफतीश शुरू कर दी। पुलिस अधिकारियों के अनुसार प्रारंभिक जांच में वीडियो अलीगढ़ के कोतवाली के सासनीगेट के लड़िया क्षेत्र के एक मदरसे का बताया जा रहा है। बताया जा रहा है कि जिन बच्चों को इस मदरसे में जंजीरों में बांधकर तालीबानी सजा दी जा रही है, उन बच्चों की पहचान की जा रही है, ताकि उनके परिजनों से पूछताछ की जा सके। इस संबंध में क्षेत्राधिकारी ने बताया कि अभी केस दर्ज नहीं किया गया है। संदेह के आधार पर मदरसे के संचालक और मौलवी को बुलाकर पूछताछ की जा रही है। आरोपियों पर कार्रवाई होगी। उन्हे बख्शा नहीं जाएगा।

 







Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur adipiscing elit...