the jharokha news

उत्तर प्रदेश राजनीति

UP Election 2022, अब्दुल्ला को टक्कर देंगे हैदर, दिलचस्प होगी रामपुर की लड़ाई

UP Electio 2021, अब्दुल्ला को टक्कर देंगे हैदर, दिलचस्प होगी रामपुर की लड़ाई

रामपुर। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे शर्द मौसम में भी सूबे की सियासत गर्माती जा रही है। इसी सियासी गर्माहट में भाजपा ने रामपुर से आजम खां के बेटे अब्दुल्ला के खिलाफ हैदर को चुनावी मैदान में उतार दिया है। यानि अब अब्दुल्ला को टक्कर देंगे हैदर।अब्दुल्ला के खिलाफ हैदर को समर में उतारे जाने से रामपुर का मुकाबला दिलचस्प होने का अनुमान है।

बता दें कि भाजपा के नेतृत्व वाले वाले नेशनल डेमोक्रेटिक अलायंस में शामिल अपना दल ने रामपुर की स्वार सीट से नवाबी खानदान से ताल्लुक रखने वाले हैदर अली खान को टिकट दिया है। अब हैदर अली खाने विस चुनाव में सीतापुर जेल में बंद सांसद और समाजवादी पार्टी की सरकार में पूर्व मंत्री रहे आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम को टक्कर देंगे। गत सात वर्षों में शायद यह पहला ऐसा मामला है जब भाजपा ने किसी मुस्लिम को प्रत्याशी बनाया है।

उल्लेखनीय है कि अब्दुल्ला आजम इस समय जमानत पर हैं और समाजवादी पार्टी ने उन्हें रामपुर की स्वार सीट से प्रत्याशी घोषित किया है।
बता दें कि हैदर अली खान कांग्रेस नेता नवाब काजिम अली खान के बेटे हैं, जो 2017 में अब्दुल्ला के खिलाफ बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ चुके हैं। सपा यहां आजम खान को उतारने जा रही है।







Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur adipiscing elit...