the jharokha news

अग्निपथ पर यूपी : बलिया में ट्रेन फूंकी तो अलीगढ़ में पुलिस चौकी, वाराणसी में जम कर हुआ बवाल

UP on Agneepath: Train blew up in Ballia, police post in Aligarh, ruckus in Varanasi

प्रदर्शनकाारियों की ओर से जलााई गई ट्रेन । फोटो सोशल मीडिया से

बलिया/वाराणसी : सेना में भर्ती के लिए अग्निपथ योजना की घोषणा होने के दूसरे शुक्रवार को यूपी UP में जम कर बवाल हुआ। अग्निपथ के विरोध में जहां बलिया में प्रदर्शनकारियों ने यार्ड में खड़ी पैसेंजर ट्रेन में आग लगा दी, वहीं UP के अलीगढ़ में एक पुलिस चौकी को फूंक दिया, जबकि वाराणी में दिनभर बवाल होता रहा, वहीं गाजीपुर में भी अग्निपथ के विरोध में रोर्ष प्रदर्शन किए गए।

उत्तर प्रदेश में बलिया से शुरू हुआ अग्निपथ का विरोध धीरे धीरे उत्तर प्रदेश के कई शहरों में फैल गया और यह हिंसक रूप ले लिया। वाराणीस में प्रदर्शनकारियों ने तो इतना बवाल काटा कि यहां रेल ट्रैक पर आग लगा दी। वाराणसी कैंट बस स्टैंड में प्रदर्शनकारी लाठी डंडे लेकर घुस आए और वहां खड़ी दर्जनों बसों के शीशे तोड़ दिए और दुकानों को भी जम कर लूटा।

दिन चढ़ने के साथ ही यह प्रदर्शन उत्तर प्रदेश के मथुरा, आगरा और अलीगढ़ तक पहुंच गई। और सरकारी व गैर सरकारी संपत्तियों में जम कर तोड़ फोड की गई। बेकाबू होते प्रदर्शनकारियों को भगाने के लिए पहले पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे। फिर फायरिंग कर प्रदर्शनकारियों वहां से भगया। प्राप्त जानकारी के अनुसार देर रात तक पुलिस ने 50 से अधिक प्रदर्शनकारियों के खिलाफ केस दर्ज कर उनकी के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है।







Read Previous

तीन बच्चों के पिता से छिप कर मिलती थी पांच बच्चों की मां, लोगों ने रंगे हाथों पकड़ा, रातभर कमरे में दोनों को बंधक बना कर रखा

Read Next

सैदपुर, पड़ा कट्टा डांस, पुलिस उठा कर लाई थाने, घिघियाने लगे ‘डांसर’