दो मुंह चार हाथ वाले बच्‍चे को महिला ने दिया जन्‍म

0
दो मुंह चार हाथ वाले बच्‍चे को महिला ने दिया जन्‍म

शहजहांपुर : इसके कुदरत का चमत्‍कार कहें यहा अभिशाप । क्‍योंकि एक महिला ने दो मुंह, चार हाथ और दो पैरों वाले बच्‍चे को जन्‍म दिया है। इस बच्‍चे को देखने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ रहा है।
कमर से जुड़े हैं दोनो बच्‍च्‍ो

शाहजहांपुर के सत्‍यानंद अस्‍पताल में एक महिला में एक महिला का प्रसव हुआ। बताया जा रहा है कि प्रसव नार्मल था। लेकिन जब महिला ने बच्‍चे को जन्‍म दिया तो लेबर रूम में मौजूद डॉक्‍टर और नर्सें हैरान रह गई। यहां तक कि बच्‍चे को जन्‍म देने वाली मां भी उसे देख कर दंग रह गई। क्‍योंकि कमर से जुड़े बच्‍चे एक नहीं दो थे।

एक दूसरे से जुड़ा है शरीर का निचला हिस्‍सा

हरदोई जिले की इस महिला जिस बच्‍चे को जन्‍म दिया है वह सामान्‍य बच्‍चों से विल्‍कुल्‍ल भिन्‍न है। क्‍योंकि बच्‍चे का पेट और निचला हिस्‍सा एक दूसरे जुड़ा हुआ है। जबकि, बच्‍चे के दो फेफड़े, दो सिर, चार हाथ और दो पैर हैं। लेकिन ये पैर किसी समान्‍य बच्‍चे की बिरीत पेट के बगल से निकले हुए हैं।

स्‍वस्‍थ हैं जच्‍चा बच्‍चा

शाहजहांपुर के सत्‍यानंद अस्‍पताल के डॉक्‍टरों के मुताबिक जच्‍चा और बच्‍चा दोनो स्‍वस्‍थ हैं। महिला का प्रसव कराने वाले डॉक्‍टरों के मुताबिक बच्‍चा मेच्‍योर बेबी है। बच्‍चे का वजन भी सामान्‍य बच्‍चों की तरह है।

देखने वालों का लगा तांता

दो सिर और चार हाथ वाले बच्‍चे की जन्‍म खबर सुन कर पहले तो जच्‍चा-बच्‍चा वार्ड में दाखिल महिलाओं का बच्‍चे के देखने के लिए तांता लग गया। इसके बाद जैसे ही यह खबर हस्‍पताल से निकल कर बाहर पहुंची वैसे ही लोग इस विचित्र बच्‍चे को देखने के लिए अस्‍पताल की तरफ दौड़ पडे़। हलांकि अस्‍पताल के सुरक्षा कर्मियों ने उन्‍हें अंदर जाने से रोक दिया। क्षेत्र इस बच्‍चे के जन्‍म की चर्चा जोरों पर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here