the jharokha news

प्रधान द्वारा घूस लेते,विडियों वायरल होने के बाद ,टोडरपुर गांव पहुंचे प्रभारी मंत्री,आंनद स्वरूप शुक्ल

रजनीश कुमार मिश्र बाराचवर (गाजीपुर) गाजीपुर जनपद के बाराचवर विकास खण्ड अंतर्गत टोडरपुर गांव के प्रधान मुन्न राजभर द्वारा आवास के नाम पर एक महिला से 15000 हजार का घूस लेते विडियों वायरल होने के बाद जिले के प्रभारी मंत्री टोडरपुर गांव में पिड़ितो के बीच आ धमके। मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल सीधे उन महिलाओं से संपर्क किया जिनसे प्रधान द्वारा घूस मांगा गया था।

मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल ने कार्यवाही का दिया आश्वासन

प्रभारीमंत्री आनंद स्वरुप शुक्ल पिड़ितो को आश्वासन देते हुए पिड़ितो से कहा की आवास का पैसा सीधे लाभार्थियों के खाते में आता है। मंत्री ने कहा की प्रधान के उपर कार्यवाही की जायेगी मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल ने सेक्रेटरी मुकेश सिंह को निलंबित करने का आश्वासन भी दिया।मंत्री ने कहा की सरकार के पैसे का रक्षा करने का अधिकार सेक्रेटरी और बीडीओ का है। उन्होंने कहा की किसी भी प्रकार का भ्रष्टाचार बरदाश्त नहीं किया जायेगा।

प्रधान के उपर होगी कठोरतम कार्यवाही

मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल ने मिडिया को बताया की प्रधान के उपर कठोरतम कार्यवाही की जायेगी।मिडिया से बात करते हुए मंत्री ने कहा की इसमे सेक्रेटरी को निलंबित किया जायेगा।खण्ड विकास अधिकारी व जांच मे विभाग के जीतने भी कर्मचारी दोषी पाये जायेंगे।उनके उपर सख्त कार्यवाही की जायेगी।

आनंद स्वरूप शुक्ल ने कहा की और भी मामले संज्ञान में आये है।जीसकी जांच की जायेगी अगर इसमें प्रधान दोषी पाये जाते है।तो और भी धारा बढ़ाकर प्रधान के उपर कार्यवाही की जायेगी।मंत्री ने कहा पंचायत सचिव द्वारा प्रधान के उपर मुकदमा दर्ज कराया गया है।

ग्रामीणों ने प्रधान व पंचायत सचिव पर लगाया आरोप

विडियों वायरल होने के बाद टोडरपुर गांव पहुंचे मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल से ग्रामीणों ने प्रधान मुन्ना राजभर व पंचायत सचिव मुकेश सिंह पर आरोप लगाते हुए कहा की आवास के नाम प्रधान मुन्ना राजभर 15000 हजार का घूस मांग रहे थे।ग्रामीणों ने कहा की प्रधान मुन्ना राजभर घूस लेते हुए कहा की इसमे सेक्रेटरी भी लेगें।

ग्रामीणों ने मंत्री से कहा की पंचायत सचिव कभी भी गांव में नहीं आते।कहने पर कहते है की मै भगवान हु क्या बतादें की टोडरपुर गांव के प्रधान मुन्ना राजभर का कुछ दिन पुर्व घूस लेते हुए सोशलमीडिया पर विडियों वायरल हुआ था।जिसमे प्रधान एक महिला से 15000 हजार का घूस मांग रहे थे। विडियों संज्ञान में आते ही खण्ड विकास अधिकारी ने मामले की जांच की थी जिसमें प्रधान दोषी पाये गये थे।

पहले भी लग चुके है,प्रधान पर आरोप

टोडरपुर के प्रधान मुन्ना राजभर पर आरटीआई दाखिल कर गांव के ही रंजीत मिश्रा ने आरोप लगाया था। की प्रधान शौचालय बनवाने के नाम पर कबन किया है। आरटीआई से मीली जानकारी के अनुसार टोडरपुर गांव में 475 शौचालय का 58 लाख रुपय आया था।जिसमे सिर्फ 215 का ही जमीनी स्तर पर निर्माण कराया गया। इसकी शिकायत रंजीत मिश्रा ने कोर्ट में भी की जहां जांच का आदेश तो हुआ। लेकिन प्रधान के खिलाफ अब तक एक भी जांच नहीं हो सका।

प्रधान द्वारा घूस लेते,विडियों वायरल होने के बाद ,टोडरपुर गांव पहुंचे प्रभारी मंत्री,आंनद स्वरूप शुक्ल

Read Previous

इनामिया बदमाश गंधपा निवासी, योगेंद्र बिंद गिरफ्तार

Read Next

जीसके खिलाफ भाजपाई बैठे धरने पर,उसी को मिली अहम थाने की जिमेदारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!