the jharokha news

Azmgarha : मुर्दा बोला, साहब मैं जिंदा हूं ! जमीन हड़पने के लिए भाई ने घोषित किया मुर्दा

Azmgarha: The dead said, sir, I am alive! Brother declared dead to grab land

प्रतिकात्मक फोटो। साभार : इंटरनेट

आजमगढ़। Azmgarha मुर्दा बोला, साहब मैं जिंदा हूं ! जमीन हड़पने के लिए भाई ने मुझे मुर्दा घोषित कर रखा है। यह मामला उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले के थाना क्षेत्र अतरौलिया है। बताया जा रहा है भाई ने भाई की जमीन हड़पने के लिए उसे मृत बता कर उसका मृत्यु प्रमाण पत्र बनावा लिया। पीड़ित को जब बात का पता चला तो उसने खुद को जिंदा साबित करने के लिए एसडीएम कार्यलय पहुंच गया और साबह मैं मरा नहीं हूं जिंदा हूं !
बताया का जा रहा है कि अतरौलिया थाना क्षेत्र के गांव पकरडीहा के रहने वाले पडेसर नाथ यादव पिछले 40 वर्षों में परिवार के साथ कलकत्ता में रहता है और वह कई वर्षों से अपने गांव नहीं आया। इसका फायदा उठाते हुए उकसा भाई कामता प्रसाद यादव और उसके बेटे नरेंद्र ने ग्राम पंचायत अधिकारी से मिलकर कुटुंब रजिस्टर में उसे मृत दिखा दिया।
इस बात की जानकारी जब पडेसर नाथ को को हुई तो वह अपने बेटे के शंकर के साथ कलकता से आपने गांव पकरडीहा पहुंचा। पडेसर के बेटे शंकर ने बताया कि उसके चाचा व उनके लड़के उसके परिवार के साथ धोखा किया। शंकर ने इसकी शिकायत एसडीएम से की। एसडीएम ने इस मामले की जाच बीडियो और तहसीलदार को जांच सौंपी है।
बताया जा रहा है कि जांच में तहसीलदार ने पाया कि पडेसर नाथ जिंदा है और उसे साजिश के तहत मृत घोषित करवाया गया है। एसडीएम नवीन प्रसाद ने बताया कि मामले कि इस मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। दोषी कर्मियों और अधिकारियों को दंडित किया जाएगा।

[metaslider id="25450"]





Read Previous

Azamgarh News : आजमगढ़ में मुस्लिम लड़की को हिंदू लड़के से हुआ प्यार, मंदिर में रचाई शादी

Read Next

सावन में काशी का कंकर-कंकर शंकर लागे है