the jharokha news

बाराचवर, गाजीपुर: 34वीं पुण्यतिथि पर याद आए पं. केशव प्रसाद चतु‍र्वेदी

Barachwar, Ghazipur: Remembering Pt. Keshav Prasad Chaturvedi on 34th death anniversary

बाराचवर, गाजीपुर: उत्‍तर प्रदेश के गाजीपुर जनपद के ग्राम टोडरपुर में पं. केशव प्रसाद चतुर्वेदी की 34वीं पुण्यतिथि मनाई गई। शनिवार को उनके पैतृक गांव टोडरपुर में आयोजित स्‍मृति समागम में उन्‍हें उनके पुत्र दयाशंकर चतुर्वेदी, विजय शंकर चतुर्वेदी और उनके भाई पूर्व सैनिक रविंद्र चतुर्वेदी व पारिवारिक सदस्‍यों सहित क्षेत्र के गणमान्‍य लोगों ने श्रद्धासुमन अर्पित किए। उल्‍लेखनीय है कि आज ही के दिन 15 अगस्‍त 1988 को बीएचयू वा‍राणसी में निधन हो गया था।

पारिवारिक सूत्रों के मुताबिक पं. केशव प्रसाद को ब्रेन हैम्रेज के कारण बीएचयू में दाखिल करवाया गया । उपचार के दौरान ही उनके मस्तिष्‍क की नस फट जाने के कारण सुबह करीब 11 बजे निधन हो गया था। उनका अंतिम संस्‍कार वारणसी के हरिशचंद्र घाट पर किया गया था। पं. केशव प्रसाद चतुर्वेदी के परिजन उनकी पुण्यतिथि को प्रतिवर्ष 15 अगस्‍त को स्‍मृति दिवस के रूप में मनाते हैं।

इन्‍हों ने दी श्रद्धांजलि

समागम में मौजूद मनोज चतुर्वेदी, टुनटुन चतुर्वेदी, अविनाश चतुर्वेदी, नंदन चुर्वेदी, कुंदन चतुर्वेदी, अभिनंद, प्रमिला, आरती, प्रगति, सीमा, पम्‍मी, माया, आशा, सुमन, रानी आदि ने श्रद्धासुमन अर्पित किए।







Read Previous

Ghazipur news: किसान इंटरमीडिएट कॉलेज व बड़गाईयां इंटर कॉलेज से निकल तिरंगा यात्रा

Read Next

कुछ रुकावटें आती हैं, पर वादे जरूर पूरा करूंगा : डा: कुवंर विजय प्रताप