the jharokha news

Bihar News : बिहार में चोरी हो गई सड़क, प्रशासन ने 40 दिन बाद किया बरामद

Bihar News: Stolen road in Bihar, recovered by administration after 40 days

जानकारी देते हुए ग्रामीण।

Bihar News : आपने रुपये-पैसे, गहने आदि चोरी होने की खबर तो सुनी होगी, लेकिन सड़क चोरी होने की खबर शायाद आज से पहले कभी नहीं सुनी होगी। वह भी एक किमी. लंबी।

सहसा आपको यकीन नहीं होगा, लेकिन यह पूरी तरह सच है। सड़क चोरी होने की यह घटना Bihar बिहार के बांका जिले के रजौन प्रखंड की बताई जा रही है। हलांकि चोरी हुई इस सड़क को पुलिस और प्रशासन ने करीब 40 दिन बाद बरामद कर लिया है। इससे ग्रामीणों में खुशी की लहर है। बताया जा रहा है एक किलोमिटर लंबी यह सड़क पिछले साल 29 नवंबर को रातों-रात चोरी हो गई थी। हलांकि प्रशासन द्वारा मापी के बाद इस सड़क को ग्रामीणों ने श्रमदान करके बनाना शुरू कर दिया है।

  सिपाही को गोली किसने मारी और क्यों अभी इस रहस्य का नहीं उठा है पर्दा

उल्लेखनीय है कि बांका जिले के रजौन प्रखंड के खादमपुर गांव को जानेवाली करीब एक किमी लंबी सड़क अचानक चोरी हो गई थी। बताया जा रहा है कि इस सड़ को खरौनी गांव के कुछ दबंगों ने जोतकर गेहूं की बिजाई कर दी थी। हलांकि अब काफी मशक्कत के बाद प्रशासन ने करीब डेढ़ माह बाद इसे बरामद कर लिया है। सड़क चोरी होने का यह मामला चर्चा का विषय बना हुआ है। इस संबंध में अंचलाधिकारी मोइनुद्दीन ने बताया कि खरौनी गांव के पांच लोगों के द्वारा अतिक्रमण की गई कुल 40 डिसमिल जमीन निकली है।








Read Previous

Ghazipur News : एक करोड़ की हेरोइन के साथ तस्कर दबोचे, भारी मात्रा में मादक पदार्थ बरामद

Read Next

Ganesh Chaturthi 2023 : गणेश चतुर्थी और पूजा का विधान, जानें क्या है रहस्य