the jharokha news

Ghazipur news: गर्भवती महिलाओं के लिए फरिश्ता बनती जा रही 102 एंबुलेंस सेवा

Ghazipur news: रजनीश कुमार मिश्र (गाजीपुर) उत्तरप्रदेश सरकार द्वारा चलाये जा रहे 102 एंबुलेंस सेवा गर्भवती महिलाओं के लिए लागातार फरिश्ता साबित हो रही है। जिससे की प्रसव पिड़ित महिला समय से अस्पताल पहुंच जा रही है तो प्रसव पीड़ा पड़ने पर एंबुलेंस के प्रशिक्षित कर्मचारी एंबुलेंस में ही सकुशल प्रसव करा जच्चा बच्चा को अस्पताल पहुंचा परिजनों के चेहरे पर खुशियां ला देते है। ताजा मामला गाजीपुर जनपद के बाराचवर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का है।

जहां सोमवार को बाराचवर ब्लाक अंतर्गत केरारी गांव से प्रसव पिड़ित के परिजनों ने उत्तरप्रदेश सरकार द्वारा चलाये जा रहे निशुल्क एंबुलेंस सेवा के 102 पर काल किया। कुछ ही समय बाद बाराचवर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से एंबुलेंस अपने लोकेशन पर पहुंच पीड़िता को लेकर अस्पताल के लिए निकली तभी रास्ते में महिला का प्रसव पीड़ा बढ़ गया। जिसके वजह प्रशिक्षित एमटी उमेश कुमार पायलट प्रदीप यादव ने आशा गुलाबी देबी के देख रेख में सुबह करीब 10:30 बजे सकुशल प्रसव करा बाराचवर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र ले गये। जहां डाक्टरों की टीम ने जच्चा बच्चा दोनों को स्वस्थ बताया ।

  अज्ञात कारणों से लगी आग ने 3 परिवारों के घर की पूरी गृहस्थी को किया राख

इस संबंध में जब ब्लाक प्रभारी आशुतोष मिश्रा से बात की गई तो। उन्होंने बताया की बाराचवर ब्लाक के केरारी गांव से गर्भवती महिला पूजा के पति रामदुलार का फोन आया । आशुतोष मिश्रा ने बताया की फोन आने के कुछ ही मिनट बाद एंबुलेंस नम्बर यूपी 41 जी 3487 परिजनों द्वारा बताए हुए लोकेशन पर पहुंच गर्भवती महिला पूजा को लेकर अस्पताल के लिए निकली कुछ ही समय बाद पीड़ित का प्रसव पीड़ा बढ़ गया। जिसकी सूचना परिजनों ने एमटी उमेश कुमार को दी सूचना मिलते ही एमटी उमेश कुमार व पायलट प्रदीप यादव ने सकुशल प्रसव करा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बाराचवर ले गये। जहां डाक्टरों ने जच्चा बच्चा का जांच कर स्वस्थ बताया । जच्चा बच्चा को स्वस्थ देख परिजनों के चेहरे खिल गये। परिजनों ने एमटी उमेश कुमार व पायलट प्रदीप यादव को ध्न्यवाद देतें हुए बताया की एंबुलेंस सेवा व इसमें सवार प्रशिक्षित कर्मचारी प्रसव पीड़िताओं के लिए वरदान साबित हो रहे है।








Read Previous

Ghazipur News: लखनौली ग्रांम प्रधान पर ग्रामीणों ने लगाया भ्रष्टाचार का आरोप

Read Next

Ghazipur News : मुख्तार अंसारी को 10 साल की कैद, पांच लाख रुपये का जुर्माना