the jharokha news

Ghazipur News: सपा विधायकों ने गाजीपुर को सुखाग्रस्त घोषित करने की उठाई मांग

रजनीश कुमार मिश्र गाजीपुर।गाजीपुर जनपद के सभी सपा विधायकों ने गाजीपुर जनपद को सुखाग्रस्त घोषित करने के लिए उत्तरप्रदेश शासन को पत्र लिखा है। सपा विधायकों का कहना है, की गाजीपुर जनपद में बारिश ना होने के वजह से 25% प्रतिशत तक ही धान की रोपाई हो पाई है। जो किसान किसी तरह धान की रोपाई कर भी लिये है।तो बारिश ना.होने के वजह खेतों में दरार पड़ने लगे है। पंपीसेट से पानी चलाने के बावजूद भी कड़े धुप होने के वजह से पानी सुख जा रहा है।

किसानों के इसी समस्या को देखते हुए सदर से सपा विधायक जय किशन शाहु, जमानियां विधायक ओमप्रकाश सिंह व जंगीपुर विधायक विरेंद्र यादव ने उत्तरप्रदेश सरकार को खत लिख कर गाजीपुर सुखाग्रस्त घोषित करने की मांग की है। गाजीपुर जनपद में अभी तक न्यूनतम बारिश होने के कारण 90% प्रतिशत किसानों ने धान की रोपाई नहीं कर पाये है।

नहरो का भी बुरा हाल

जनपद में नहरो का भी बुरा हाल है। जनपद के किसी भी नहर में इतना पानी नहीं है, की नहर किनारे खेतों की रोपाई हो सके। नहर किनारे खेतीहर भी किसी तरह धान की रोपाई कर परेसान है। किसानों ने कहा की नहर में तो पानी ही नहीं आता। जिससे इस सुखे में हम लोग खेतों में पानी चला सके।







Read Previous

Ghazipur News: माफिया मुख्तार अंसारी की 50 लाख की संपत्ति हुई कुर्क

Read Next

कल से शुरू होगा भाजयुमो का प्रशिक्षण, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह होंगे शामिल