the jharokha news

Ghazipur News: 11अगस्त से 17 अगस्त तक मनाया जायेगा तिरंगा सप्ताह

Ghazipur News: रजनीश कुमार मिश्र गाजीपुर। गाजीपुर जिलाधिकारी ने बताया की 11 अगस्त से 17 अगस्त तिरंगा सप्ताह मनाया जायेगा। इस दौरान जिलाधिकारी मंगला प्रसाद ने जनपद के सभी लोगों से अपील करते हुए कहा आजादी के अमृत महोत्सव के तहत गाजीपुर जनपद के सभी लोग 11 से 17 अगस्त तक तिरंगा सप्ताह मनायें । जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने सभी विभागाध्यक्षों , कस्बों, चट्टी चौराहों व सभी जनपद वासियों से अपील करते हुए कहा. की अपने घरों दुकानों पर तिरंगा फहराये उसके उपरांत अपने परिवार के साथ राष्ट्रगान गा कर अपने राष्ट्रध्वज का सम्मान करे। जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने कहा की एप डाउनलोड कर मानक के अनुसार राष्टगान भी बजा सकते है।

जनपद के सभी विभागाध्यक्षों को निर्देशित करते हुए कहा की अपने अपने होमपेज पर हर घर तिरंगा का लोंगों लगाये। उन्होंने कहा की किसी भी विभागों द्वारा विज्ञापन प्रकाशित कराया जा रहा है। उसपर हर घर तिरंगा का लोगों प्रकाशित कराये उन्होंने कहा की इस अभियान के तहत लोगों में जागरूकता लाये। जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने कहा की मुख्यमंत्री का कड़ा निर्देश है, की 11 से 15 अगस्त हर घर तिरंगा फहराया जाये जिलाधिकारी ने कहा की अगर इसमें कोई भी लापरवाही हुई तो उसे बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। जिलाधिकारी ने कहा की सभी नागरिकों के मन में अपने देश के प्रति भावनाओं को जागृत करने हेतुः सभी प्रतिष्ठानों पर तिरंगा फहराने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने कहा की समस्त सरकारी, सार्वजनिक क्षेत्र के प्रतिष्ठानों, शैक्षणिक संस्थानों व्यवसायिक एवं वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों, गैर सरकारी संगठनों, रेस्टोरेंट, शॉपिंग कॉम्ंप्लेक्स, टोल प्लाजा पुलिस चौकी/थाना इत्यादि को इस कार्यक्रम में अनिवार्य रूप से झंडा फहराने, बैनर, पंपलेट, स्टैंडी, होर्डिंग्स एवं अन्य उपयुक्त माध्यमों से स्थानीय भाषा में बोली में कार्यक्रम का व्यापक प्रचार-प्रसार करने, परिवहन की समस्त बसों, निजी बसों, ट्रकों एवं अन्य सार्वजनिक परिवहन साधनों तथा सरकारी वाहनों में हर घर तिरंगा कार्यक्रम का संदेश का स्टीकर लगाने, टोल प्लाजा, चेक प्वाइंटस, इत्यादि पर बैनर स्टैंडी आदि लगवाने सभी प्राथमिक/माध्यमिक स्कूलों में पैरेन्स टीचर मीटिंग के माध्यम से कार्यक्रम की सभी को जानकारी देने, जनपद मुख्यालय में एलईडी वैन के माध्यम से एवं सिनेमाघरों, मल्टीप्लेक्स, केबल नेटवर्क, स्थानीय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से प्ले वीडियो अपील, आदि के द्वारा कराने के निर्देश दिए गए हैं।

[metaslider id="25450"]





Read Previous

Ghazipur News: माफिया मुख्तार अंसारी के करोड़ों की जमीन फिर हुई कुर्क

Read Next

Ghazipur News: मुहर्रम व रक्षाबंधन को लेकर जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने की बैठक