the jharokha news

Ghazipur News: लखनौली ग्रांम प्रधान पर ग्रामीणों ने लगाया भ्रष्टाचार का आरोप

Ghazipur News: रजनीश कुमार मिश्र (गाजीपुर) गाजीपुर जनपद के बाराचवर ब्लाक अंतर्गत लखनौली ग्रांम प्रधान पर ग्रामीणों ने भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है। ग्रामीण मनोज यादव ने प्रधान विनोद गुप्ता पर आरोप लगाते हुए कहा की लखनौली ग्रांम सभा में तलाब के खोदाई के दौरान प्रधान ने मनरेगा मजदूरों से कार्य न कराकर जेसीबी से तलाब की खुदाई करा दिये । जिसके संबंध में सभी ग्रामीणों ने इसकी शिकायत संबंधित अधिकारियों से किया था ।

पुर्व प्रधान सिद्धनाथ यादव ने बताया की प्रधान विनोद गुप्ता का भ्रष्टाचार यही नहीं रूका उन्होंने मीडिया से कहा की सरकारी हैंड पंप रिबोर कराने के नाम पर ग्रांम पंचायत का लाखों रुपये अपने जेब में भर लिया। ग्रांम प्रधान , सेक्रेटरी व इससे जुड़े अधिकारियों ने भ्रष्टाचार का इतना खेल खेला की लखनौली ग्रांम सभा का बेड़ा गर्ग हो गया । वहीं इस संबंध में जब ग्रांम प्रधान से बात की गई तो ग्रांम प्रधान विनोद गुप्ता ने कहा की हमने कोई भ्रष्टाचार नहीं किया है।

  फिरोजाबाद में गोली मार कर वृद्ध की हत्या

उन्होंने कहा की मेरे उपर जो आरोप लगे है। वो निराधार है, ग्रांम प्रधान विनोद गुप्ता ने कहा की हमने तालाब की खुदाई मनरेगा मजदूरों से ही कराया है। प्रधान ने कहा की जिसका रिकॉर्ड भी मेरे पास है। उन्होंने बताया की जो रिबोर का आरोप मेरे उपर लग रहा है। वो भी निराधार है। प्रधान ने कहा की हैंडपंप रिबोर हुआ है। लेकिन गांव में झगड़ा होने के वजह से रिबोर होने के बावजूद बोरिंग के पाईप के उपर हैंडपंप नहीं लग पाया। प्रधान ने बताया की हैंडपंप ग्रामीणों के पास ही रखा हुआ है।

  बाराचवर में बायोगैस संयंत्र, डीएम ने की समीक्षा बैठक

वहीं ग्रामीणों ने बताया की पुर्व के प्रधान द्वारा जहां सामुदायिक शौचालय का निर्माण नीव तक कराया गया था शौचालय का एक लाख रुपये भी काम में लगा दिया गया। लेकिन चुनाव होने के बाद वर्तमान प्रधान ने सामुदायिक शौचालय को दुसरे जगह निर्माण करा दिया गया ।








Read Previous

दो मुस्लिम युवतियों ने मंदिर में लिए सात फेरे, कहा- जिस धर्म में 3 बार तलाक बोल देते हैं और फिर करते हैं हलाला वह धर्म हमें पसंद नहीं

Read Next

Ghazipur news: गर्भवती महिलाओं के लिए फरिश्ता बनती जा रही 102 एंबुलेंस सेवा