the jharokha news

झड़ते और दो मुंहे बालों से परेशान हैं तो लगाएं (Onion Oil) प्याज का तेल

Troubled by falling and split ends

Onion Oil Herbal Bharat : असंतुलित आहार और अनियमित जीवन शैली का असर हमारे बालों पर भी पड़ता है। इससे समय से पहले ही बाल सफेद होने लगते हैं। बालों के दो मुंहे , रूखे और बेजान होने और बालों के झड़ने की समरूा हो जाती है। इन सब समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए प्याज का तेल (Onion Oil) बहुत कारगर साबित होता है। Herbal Bharat का Onion Oil और शैंपू बालों को काला घना और चमकदार तो बनाता ही है साथ ही वह बालों को टूटने और गिरने से बचाने के साथ ही पोषक तत्व प्रदान करता है, जिससे बाल लंबे और घने होते हैं।

हालांकि, बाल टूटने का कारण धूल-मिट्टी, टेंशन, ड्रिप्रेशन और बदलता मौसम भी हो सकता है। कारण चाहे कोई भी हो, बालों की इन सभी समस्याओं को दूर करने के लिए Onion Oil ऑनियन ऑयल (प्याज का तेल) बहुत फायदेमंद होता है। दरअसल, प्याज में एंटी-ऑक्सीडेंट और एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं, जो बालों के टूटने और गिरने की समस्या को दूर कर उन्हें पोषण देता है, जिससे बाल मजबूत बनते हैं।

  कोरोना से बचना है तो अपनाएं ये फार्मूला, दूर-दूर तक नहीं आएगा Corona

प्याज के तेल (Onion Oil) के फायदे

आयुर्वेद के जानकारों के मुताबिक प्याज Onion में एंटी-बैक्टीरियल, एंटी-ऑक्सीडेंट और एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं, जो बालों को तेज धूप और धूल-मिट्टी से होने वाले नुकसान से बचाते हैं और उन्हें पोषक तत्व प्रदान करते हैं, जिससे आपके बाल मजबूत, काले घने और लंबे बनते हैं। विषेशज्ञों के अनुसार प्याज के तेल से (Onion Oil) सिर की मालिश करने से रक्त संचार अच्छा रहता है, जिससे बालों की ग्रोथ अच्छी हो जाती है। इसके साथ ही (Onion Oil) बालों के रूखेपन को दूर कर उन्हें कंडीशनिंग करने का काम भी करता है। Onion Oil का हल्के हाथों से बालों में मसाज करने से सफेद बालों की समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है।

  हल्दी के पांच बेहतरीन गुण, दूध मिलाकर पीने से रोग रहेंगे दूर

बालों में इस तरह से लगाएं Onion Oil प्याज का तेल

आयुर्वेद के माहिरों के आनुसार बालों की हर तरह की समस्या से निजात पाने के लिए प्याज के तेल Onion Oil को हर बार सिर धोने से पहले बालों में लगाना चाहिए।
बालों की ग्रोथ के लिए रक्त संचार का ठीक रहना जरूरी होता है। इसके लिए हल्के हाथों से बालों में प्याज के तेल Onion Oil से मसाज करनी चाहिए। इससे बालों को पोषण मिलता है, जो बालों को गिरने से रोकता है और बालों का रूखापन दूर कर उन्हें मुलायम और चमकदार बनाता है।








Read Previous

सर्दियों में त्वचा को बनाएं मुलायम और चमकदार, अपनाएं घरेलू नुस्खे

Read Next

अरे! यह क्या ? रेप का आरोपी लड़का नहीं, लड़की निकला, गश खा कर गिरते-गिरते बची पुलिस, डाक्टर भी हो गए हैरान