the jharokha news

Nupur Sharma : कुवैत से निकाले जाएंगे नुपूर शर्मा के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले भारतीय और पाकिस्तानी

फोटो सोशल साइट से

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा Nupur Sharma के खिलाफ इन दिनों खाड़ी के देशों में विरोध प्रदर्शन हो रहा है। नूपुर शर्मा के खिलाफ प्रदर्शन करने वालों के खिलाफ कुवैत ने कड़ा कदम उठाया है।

उल्लेखनी है पैगंबर मोहम्मद साहब पर विवादित टिप्पणी ने वाली भाजपा प्रवक्ता नुपूर शर्मा के मामले में भारत की आलोचना करने वाले कुवैत ने अपने देश में नुपूर के खिलाफ प्रदर्शन करने वालों को गिरफ्तार कर उन्हें अपने देश से बाहर निकालने का फैसला लिया है। मीडिया रिपार्ट के अनुसार कुवैत से निकाले गए प्रदर्शनकारी दोबार कुवैत नहीं जा पाएंगे। बता दें कि कुवैत भारत और पाकिस्तान के लोग काफी संख्या में रह कर वहा पर रोजी रोजगार करते हैं।

  गोवा मुक्ति दिवस 2020: जाने सभी इसके इतिहास और महत्व के बारे में

बता दें कि कुवैत में रह रहे भारत पाकिस्तान के लोगों ने नुपूर शर्मा के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया था, जो कुवैत के नियमों के खिलाफ है। इसके बाद कुवैत सरकार ने कड़ी कार्रवाई करते हुए प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार करने के आदेश दिए।
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कुवैत सरकार का कहना है कि इन सभी लोगों ने नुपूर के खिलाफ रोष प्रदर्शन कर देश के कानून और नियमों को तोड़ा है।

  किसानों का विरोध: केजरीवाल ने किसानों के समर्थन में सोमवार को उपवास रखा, केंद्र से MSP पर विधेयक लाने के लिए कहा

कुवैत में प्रवासियों का रोष प्रदर्शन करना पूरी तरह से प्रतिबंधित है। प्रतिंबंध के बावजूद प्रवासियों ने जुमे की नमाज के बाद नूपुर शर्मा के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया था, जिससे कुवैत सरकार वेहद नाराज है। कुवैत सरकार का कहना है कि हमारे यहां रहने वाले सभी प्रवासियों को यहां के कानून और नियम कायदों का पालन करना पड़ेगा। रिपोर्ट के मुताबिक कुवैत के फहील इलाके में हुए इस प्रदर्शन में भारत, पाकिस्तान के अलावा बांग्लादेश के नागरिक शामिल थे।








Read Previous

Jaunpur News : श्रीष्णा नगर स्टेशन पर शटल ट्रेन के ठहराव को लेकर सांसद विधायक आमने-सामने, दोंनो का दावा ट्रेन हमने रूकवाय ?

Read Next

गाजीपुर के रहने वाले आईएएस रामविलास यादव पर आय से 547 गुना से अधिक संपति बनाने के आरोप, कई ठीकानों पर छापामारी