the jharokha news

भूमाफिया यशपाल की एक करोड़ 18 लाख की सम्पत्ति कुर्क, बागपत पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई

बागपत में भूमाफिया यशपाल तोमर के खिलाफ पुलिस ने एक बड़ी कार्यवाही को अंजाम दिया है। उत्तराखण्ड में यशपाल सिंह की 153 करोड़ रुपये की सम्पत्ति कुर्क होने के बाद अब बागपत पुलिस ने भी यशपाल पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। जिलाधिकारी हरिद्वार के निर्देश पर आज पुलिस ने यशपाल सिंह की करीब एक करोड़ 18 लाख रुपए कीमत की संपत्ति को कुर्क किया है। बागपत पुलिस ने गॉव में मुनादी करा धारा 14(1) गैंगस्टर एक्ट के अंतर्गत सम्पत्ति को कुर्क किया है।

आपको बता दे कि बागपत निवासी यशपाल सिंह के पैतृक गांव बरवाला में पुलिस ने 18 बीघा कृषि भूमि और गांव में मौजूद दो प्लॉट व मकान कुर्क किए हैं। बता दें कि यशपाल बरवाला पर धोखाधड़ी कर जमीन कब्जाने और क्राइम की दुनिया से अर्जित पैसे से संपत्ति बनाने का आरोप है। कुछ दिन पहले ही एसटीएफ ने यशपाल तोमर को दिल्ली से गिरफ्तार किया था। कुर्की की कार्यवाही के समय काफी संख्या में पुलिसबल गांव में मौजूद रहा है ।

सीओ बडौत, इंस्पेक्टर रमाला ने गॉव में मुनादी की और बरवाला गॉव में स्थित यशपाल की रिहायशी भूमि 148.61 वर्ग गज (कीमत आठ लाख रुपये) , रिहायशी भूमि 472.50 वर्ग गज (कीमत 20 लाख रुपये) , कृषि भूमि खसरा संख्या 326, 324, 334 ग्राम बसौली में करीब 18 बीघे (कीमत 90 लाख रुपये) की सम्पत्ति को कुर्क किया गया है । पुलिस के अनुसार, बताया गया है कि आरोपित भूमाफिया यशपाल तोमर (गैंग लीडर) पर हरिद्वार, नैनीताल, रामनगर, कनखल, ज्वालापुर, ग़ज़ियाबाद, सहारनपुर व मेरठ में करीब 14 मुकदमे दर्ज है । यशपाल शातिर किस्म का अपराधी है । जिसकी सोमवार को बागपत पुलिस ने करीब एक करोड़ 18 लाख रुपए कीमत की संपत्ति को कुर्क कर एक बड़ी कार्रवाई की है ।

[metaslider id="25450"]





Read Previous

बारात में ‘परेड डांस’ , देख कर रह जाएंगे हैरान

Read Next

Firozabad: भांजे ने अपनी प्रेमिका के इसारे पर की वृद्ध मामी की हत्या