the jharokha news

Etawah News: इटावा को नगर निगम का दर्जा दिए जाने का प्रस्ताव सदन में पेश किया गया

Proposal to give Municipal Corporation status to Etawah was introduced in the House

Etawah,इटावा। इटावा की सदर भाजपा विधायक सरिता भदौरिया ने इटावा नगर पालिका परिषद को नगर निगम में तब्दील किये जाने की मांग उत्तर प्रदेश की विधानसभा में रखी है।स्मरण रहे कि इटावा को नगर निगम का दर्जा दिये जाने की मांग बहुत पहले से इटावा की जनता कर रही है।

बजट सत्र में विधायक ने रखा प्रस्ताव

उत्तर प्रदेश में दूसरी बार बीजेपी की सरकार बनीं है और सरिता भदौरिया भी दूसरी बार इटावा की विधायक चुनीं गयी हैं। सरकार बनने के बाद यह पहला विधानसभा सत्र है। बजट पर सदन में चर्चा करते हुए इटावा की सदर विधायक सरिता भदौरिया ने इटावा नगर पालिका परिषद को नगर निगम बनाए जाने संबंधी प्रस्ताव अपने उद्बोधन के दौरान विधान सभा मे पेश किया है।

इटावा विधानसभा क्षेत्र को आदर्श विधानसभा बनाना है

इटावा विधानसभा का चुनाव पुनः जीतने के उपरांत सदर विधायक सरिता भदौरिया ने बजट सत्र के दौरान सदन में कहा कि 2017 में इटावा विधानसभा हमें बदहाल स्थिति में मिली अगर हमें अच्छे हाल में मिलती तो हम इसे और अच्छा बनाते लेकिन जिस स्थिति में हमें मिली उसमें हमने सुधार लाने की कोशिश की है।इटावा विधानसभा क्षेत्र को आदर्श विधानसभा बनाए जाने के संबंध में उन्होंने कई प्रस्ताव सदन के समक्ष रखें हैं।

जनपद के इकदिल कस्बे को भी विकास खण्ड बनाये जाने का प्रस्ताव

जिसमें इटावा नगर पालिका परिषद को नगर निगम बनाए जाने के साथ साथ ही सदर विधायक सरिता भदौरिया ने इकदिल नगर पंचायत को विकास खंड बनाए जाने के प्रस्ताव पर भी सदन में चर्चा की।भाजपा की सदर विधायक सरिता भदौरिया ने बढ़पुरा ब्लॉक में 33 केवीए का पावर हाउस बनाए जाने, पिनाहट चम्बल कैनाल परियोजना की सफलता के लिए टेल तक पानी पहुंचाने का प्रस्ताव भी सदन में पेश किया।

इटावा सदर से जोड़े जाएँ जसवंतनगर सर्किल के यह क्षेत्र

सदन में सदर विधायक सरिता भदौरिया ने जनपद के बढ़पुरा एवं पछायगांव थाना को सीओ सर्किल जसवन्त नगर से हटाकर सीओ सर्किल इटावा सदर से जोड़े जाने का प्रस्ताव भी सदन में पेश किया।

इटावा को आदर्श विधानसभा बनाने सम्बन्धी कई प्रस्ताव पेश किए गए

इटावा की सदर भाजपा विधायक सरिता भदौरिया ने इटावा के विकास को लेकर सदन में कई अन्य प्रस्ताव भी पेश किए हैं।उन्होंने जिला अस्पताल में फैली आ अव्यवस्थाओं को जल्द ठीक किये जाने का प्रस्ताव ही सदन में पेश किया।उन्होंने सदन को बताया कि इटावा के आदर्श जिला अस्पताल की व्यवस्था अभी उतनी आदर्श नहीँ है कि जितनी कि उसकी चर्चा की जाती है।

पहली बार भाजपा विधायक ने सदन में इटावा के विकास के मुद्दों पर चर्चा की

उत्तर प्रदेश की विधानसभा सत्र में यह पहला मौका है जब किसी भाजपा विधायक ने सदन में इटावा विधानसभा के विकास सम्बन्धी मुद्दों पर प्रस्ताव पेश किया हैं।इटावा को नगर निगम व इकदिल को विकास खण्ड बनाने सम्बन्धी मांग इस विधान सभा क्षेत्र की जनता काफी पहले से करती आ रही है लेकिन अब तक सूबे की किसी भी सरकार ने इटावा की जनता की इस मांग पर कोई ध्यांन नहीं दिया है।

[metaslider id="25450"]





Read Previous

Ghazipur News: दो बाईकों की जोरदार टक्कर में एक की मौत एक घायल

Read Next

Ghazipur News: अज्ञात बदमाशों ने बच्ची को अगवा करने का किया प्रयास