the jharokha news

ANM के पांच हजार पदों पर निकली भर्ती, जानें कितनी होगी सेलरी

ANM के पांच हजार पदों पर निकली भर्ती, जानें कितनी होगी सेलरी

प्रतिकात्मक फोटो

उत्तर प्रदेश में ANM (मिडवाइफरी) पांच हजार पदों पर भर्ती होनी है। ANM की यह भर्ती राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से जनरल नर्सिंग एण्ड मिडवाइफरी की ओर से आयोजित की गई हैं।

उल्लेखनीय है कि ANM के इन पांच हजार पदों पर इस भर्ती के लिए 15 सितंबर 30 सितंबर तक उम्मीदवारों के आवेदन मांगे गए थे। अब इन अभ्यर्थियों की आवेदनों की जांच प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। विभागतीय सूचना के अनुसार इस संबंध में अत्याधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी यूपीएनएचएम की ऑफिशियल वेबसाइट पर भी विज़िट कर सकते हैं।

चयन के बाद कितनी मिलेगी सेलरी

अब बारी आती है ANM के चयन के बाद उसकी सेलरी की तो आईए जानते हैं । कितनी होती है ANM की सेलरी। उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से संविदा के तौर पर की जा रही ANM की भर्ती में चयनित उम्मीदवारों को प्रतिमाह करीब 12 हजार रुपये वेतन दिए जाने का प्रावधान उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से रखा गया है।

ANM की काम और जिम्मेदारी

संविदा के आधार भर्ती की गई एएनएम के सफल उम्मिदवारों न केवल RCH ( रिप्रोडक्टिव एंड चाइल्ड हेल्थ) प्रोग्राम से जुड़े कामकाज की जिम्मेदारी का तनदेही निभाना होगा , बल्कि आवश्यकता पड़ने पर बुनियादी संचारी या गैर-संचारी रोगों से जुड़ी स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ लोगों तक पहुंचाने में अहम रोल निभाना होगा। इसके साथ ही गर्भवती मिहला को स्वास्थ्य सेवाओं के प्रति जागरूक करना होगा।

 

 

 




Read Previous

जी हुजूर ! आखिर कब तक होगी न्याय, “भ्रष्ट जांच अधिकारी” के चक्कर में फसा टोडरपुर गांव

Read Next

उत्तर प्रदेश के राजधानी लखनऊ में विजली विभाग की मनमानी जोरो पर पब्लिक को गुमराह करके कर रहे है मोटी रकम की वसूली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x
error: Content is protected !!