the jharokha news

बिहार

बिहार के शिक्षक की अजीबोगरीब मांग, कहा- ए साहेब! हमार गउंवा यूपी में मिलाई देईं

बिहार के शिक्षक की अजीबोगरीब मांग, कहा- ए साहेब! हमार गउंवा यूपी में मिलाई देईं

पटना । बिहार के एग अध्यापक ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सामने एक ऐसी मांग रख दी कि इसे सुन कर मुख्यमंत्री ठठाकर हंसने लगे। हुआ यूंकि जनता जनता दरबार में बिहार के गोपालगंज से आए एक इंटर कालेज के एक सेवानिवृत्त लक्चरर योगेंद्र मिश्र ने अपने गांव को उत्तर प्रदेश में मिलाने की मांग कर दी।

उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को कहा कि ए साहेब! हमार गउंवा यूपी में मिलाई देईं, । पूर्व शिक्षक योगेंद्र मिश्र ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बताया कि उनका गांव उत्तर प्रदेश के जिला कुशीनगर से मात्र एक किलोमीटर की दूरी है।  उन्होंने बताया कि उनके गांव की भौगोलिक स्थिति इस तरह की है कि उसे बिहार के बजाया उत्तर में होना चाहिए। गोपालगंज से आए इंटर कॉलेज के रिटायर प्राचार्य योगेंद्र मिश्र ने अपने गांव को उत्तर प्रदेश राज्य में मिलाने की मांग रख दी।

योगेंद्र मिश्र ने मुख्यमंत्री को बताया कि वह गोपालगंज इंटर कालेज से रिटायर्ड शिक्षक और 1978 से लगातार समाज सेवा कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि शिक्षक रहते हुए उन्होने अपने वेतन से गांव की सड़कों की मरम्मत करवाते रहने के साथ ही कई अन्य तरह के समाज सेवी कार्य किए है, अब जबिक वह पेंशनर है, ऐसे में वे अपने पेंशन का ज्यादा हिसा समाज सेवा में लगाते हैं।

वह जब मुख्यमंत्री के सामने पहुंचे तो अपना परिचय कविता सुना कर दिया। मुख्यमंत्री ने पहले उनकी पूरी बातों को गंभीरता से सुना, लेकिन अंत में उन्होंने जब यह कहा कि उनके गांव को उत्तर प्रदेश में शामिल करा दिया जाए तो वह हंसने लगे और फिर उन्हें सड़क निर्माण विभाग के पास जाने को कहा।







Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur adipiscing elit...