the jharokha news

योगी के मंत्री ने दिव्यांग जनों को मोटराइज्ड tricycles की वितरण।

उत्तर प्रदेश में योगी की 2.0 सरकार बनते ही सभी विभागों के मंत्री एक्शन मोड़ पर है, मंत्रालय को लेकर सभी मंत्री जमीनी स्तर पर काम करते दिखाई दे रहे हैं। स्वतंत्र प्रभार मंत्री नरेंद्र कुमार कश्यप मुजफ्फरनगर पहुंचे जहां पर उन्होंने अपने विभागों का बखान करते हुए दिव्यांग जनों को मोटराइज्ड ट्राई साइकिल वितरण की और सरकार की खूबियां गिनाई।

वीओ,, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर में जानसठ रोड स्थित विष्णु विहार में आशादीप प्रांगण में आयोजित मोटराइज्ड ट्राईसाइकिल (tricycles)वितरण समारोह आयोजन में पहुँचे राज्य मंत्री नरेंद्र कुमार कश्यप उत्तर प्रदेश सरकार में दिव्यांगजन शशक्तिकरण विभाग एवम पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग ने लगभग 50 दिव्यांग जनों को बेट्री चलित साइकल वितरित की। जहां पर इन बैटरी चले ट्राईसाईकिल मिलने पर दिव्यांग जनों में खुशी की लहर देखने को मिली है। दिव्यांग जनों का कहना है कि योगी और मोदी की सरकार बेहतर सरकार है जिसमें हम जैसे लोगों के लिए भी बेहतर सोचा है। हम भी किसी के ऊपर निर्भर नहीं रहे इस तरह सरकार हमारा सहयोग कर रही है ताकि हम भी पूरी तरह अपनी मर्जी से चल फिर सकते हैं।

राज्य मंत्री नरेंद्र कश्यप द्वारा बताया गया कि मुझे आप लोगों के बीच योगी और मोदी ने भेजा है जिसमें मैं अपने विभाग की पूरी तरह जिम्मेदारी निभाते हुए विभाग की तरफ से दिव्यांग जनों को बेहतर सुविधा मुहैया कराई जाएगी। हमारी सरकार में किसी भी तरह का भेदभाव नहीं होगा जिसमें हिंदू मुस्लिम दिव्यांग जनों को जो भी सुविधा दी जाएगी बराबर दी जाएगी। मेट्रोराइज्ड ट्राई साइकिल के अलावा कृत्रिम अंगों की भी सुविधा सरकार द्वारा की जा रही है जिन भी दिव्यांगजन भाई और बहनों के पैर और हाथ नहीं है उनको भी निशुल्क कृत्रिम अंग उपलब्ध कराए जाएंगे उनकी सूची भी बनाई जा रही है।

हिंदी खबर से खास बातचीत में राज्य मंत्री नरेंद्र कुमार कश्यप ने बताया कि मैं पूरी तरह योगी और मोदी के नेतृत्व में दिव्यांग जनों के लिए यहां आया हूं और उत्तर प्रदेश में योगी और मोदी की सरकार बेहतर विकास कार्यों को गति भी दे रही है। हमारी सरकार सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास को लेकर चल रही है जो कि किसी भी तरह का भेदभाव नहीं कर रही है यहां पर मौजूद दिव्यांग हिंदू मुस्लिम भाई बहनों को भी हमारी तरफ से ट्राई साईकिल वितरित की गई।

[metaslider id="25450"]





Read Previous

Baghpat: करंट लगने से संविदा कर्मी लाइनमैन की मौत, परिजनों का हंगामा

Read Next

Ghazipur News: मोहम्मदाबाद पुलिस को मिली सफलता चार शातिर अभियुक्त गिरफ्तार